कुमाऊँ आयुक्त दीपक रावत ने सोमवार को नैनीताल के समीप ताकुला गांव स्थित निर्माणाधीन एस्ट्रो पार्क और गाँधी ताकुला आश्रम का निरीक्षण किया

Advertisement

नैनीताल l कुमाऊँ आयुक्त दीपक रावत ने सोमवार को नैनीताल के समीप ताकुला गांव स्थित निर्माणाधीन एस्ट्रो पार्क और गाँधी ताकुला आश्रम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एस्ट्रो पार्क में बन रहे 8 कमरों और होटल का निरीक्षण किया। बताया कि 2021-22 में पैसा आवंटन कार्यदाई मंडी संस्था को दे दिया था। लेकिन कार्यदाईं संस्था के कार्य में लापरवाही देखने को मिल रही है। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को हर 15 दिन में कार्य की प्रगति रिपोर्ट देने की बात कही। उन्होंने गर्मियों के सीजन से पहले निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। जिससे सीजन के समय पर्यटकों को बेहतर सुविधा मिल सके।
इसके बाद आयुक्त ने गाँधी ताकुला आश्रम का निरीक्षण किया।बताया कि आश्रम ए डी बी की फंडिंग से कुछ वर्ष पहले बना था, जो वर्तमान में पर्यटन विभाग को हस्तान्तरित किया गया।
इस दौरान उन्होंने पार्क में साफ सफाई नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला पंचायत को साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।परिसर के भीतर बेहतर रख रखाव की बात कही।व्यू पाइंट के आस पास घास और झाड़ियों का कटान और विद्युत तार को हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने आश्रम को जल्द सुचारु करने की बात कही, कहा कि यह आश्रम एक धरोहर है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में सीजीएचएस वेलनेस सेंटर खोले जाने एंव दून सीजीएचएस के तहत आयुर्वेदिक चिकित्सा सेवा यूनिट शूरू किये जाने" क़ी सात साल से लंबित मांगो को स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा स्वीकृति प्रदान किये जाने पर "दून केंद्रीय पेंशनर्स एसोसिएशन" ने हर्ष व्यक्त किया है

आयुक्त ने सुनी ग्रामीणों की समस्या

निरीक्षण के दौरान ताकुला गांव के ग्रामीणों ने आयुक्त को बिजली, पानी, गैस आदि की समस्या बताई। जिस पर आयुक्त ने तहसीलदार को ग्रामीणों की समस्या का जल्द समाधान करने के निर्देश दिए।
इस दौरान कुमाऊं मंडल डा. संदीप तिवारी,एसडीएम प्रमोद कुमार,तहसीलदार संजय कुमार,ईओ राहुल आनंद,हरीश मनराल,दीपक,कमलेश सिंह बिष्ट,कोमल, अक्षय कुमार,संदीप नेगी आदि मौजूद रहे।

Advertisement