जौलजीवी के ऐतिहासिक मेले में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक साहसिक पर्यटन दिनेश गुरुरानी को जनपद में किए जा रहे साहसिक खेलों में सराहनीय कार्यों के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Advertisement

नैनीताल l जौलजीवी के ऐतिहासिक मेले में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक साहसिक पर्यटन दिनेश गुरुरानी को जनपद में किए जा रहे साहसिक खेलों में सराहनीय कार्यों के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
दिनेश गुरु रानी के नेतृत्व में निगम के प्रशिक्षकों द्वारा वर्ष 2005 से लगातार जौलजीवी मेला अवधि में अब तक लगभग 3000 से ज्यादा छात्र-छात्राओं व स्थानीय लोगों को विभिन्न विभागों के सहयोग से निशुल्क रिवर राफ्टिंग से जोड़ा गया। हिमालय बचाओ अभियान के तहत नदी स्वच्छता कार्यक्रम और पौधारोपण से भी जोड़ा गया साथ ही आपदा प्रबंधन की भी जानकारी दी गई। उनके द्वारा व्रहद स्तर पर स्वच्छता अभियान भी चलाया जाता है। जौलजीवी मेला समिति द्वारा माननीय मुख्यमंत्री जी के माध्यम से उन्हें प्रशस्ति पत्र दिया गया।
दिनेश गुरु रानी ने कुमाऊं मंडल विकास निगम के रिवर गाइडो द्वारा दिए गए सहयोग व जौलजीवी मेला समिति का आभार प्रकट किया ।
इस अवसर पर उनके द्वारा माननीय मुख्यमंत्री जी को पौधा दिया गया। जिसे बाद में जौलजीवी के प्रसिद्ध ह हंसेश्वर मठ के महंत परमानंद गिरि महाराज के नेतृत्व में हंसेशवर मठ परिसर में रोपित किया गया।

Advertisement