प्रत्येक विभाग में स्नातकोत्तर कक्षाओं के दो छात्रों को प्रति माह मिलेगी 7500/- रुपये की वाइस चांसलर इंटर्न फेलोशिप – कुलपति प्रो० दीवान एस रावत

Advertisement

नैनीताल | बुधबार को प्रशासनिक भवन के सभागार में विश्वविद्यालय के सभी संकायाध्यक्षों एवं सभी विभागाध्यक्षों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कुलपति प्रो० दीवान एस रावत ने कहा कि शिक्षण संस्था के मूल में विद्यार्थी हैं। सदैव उनके कल्याण और लाभ को ध्यान में रख कार्य करने हैं। समय पर पठन-पाठन हो तथा आंतरिक परीक्षाएं समय पर एवं पारदर्शी व शुचितापूर्ण कराई जाएं। समय पर सारे कार्यालय खुलें तथा सभी कार्य नियमानुसार समय से हों।

यह भी पढ़ें 👉  स्थानीय केंट कन्या इंटर कॉलेज गड़ी कैंट मैं एक विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया

कुलपति प्रो० रावत ने कहा कि वे स्वयं नियमित रूप से सभी विभागों एवं महाविद्यालयों का निरीक्षण करेंगे। विश्वविद्यालय के सभी पक्षों के साथ नियमित रूप से सभी विभागों से संवाद करेंगे। सभी पक्षों की आपसी सहमति से सभी समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करेंगे।
कुलपति प्रो० रावत ने कहा कि इस वर्ष से प्रत्येक विभाग में स्नातकोत्तर कक्षाओं के दो छात्रों को प्रति माह 7500/- रुपये की वाइस चांसलर इंटर्न फेलोशिप प्रदान की जायेगी। वाइस चांसलर इंटर्न फेलोशिप हेतु छात्रों के प्रथम वर्ष के प्रदर्शन/परीक्षाफल को आधार माना जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून एयरपोर्ट लाजवाब, पर पंतनगर एयरपोर्ट का कब होगा उद्धार

कुलपति ने सभी संकायाध्यक्षों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने संकायान्तर्गत आने वाले विभागों में नियमित रूप से निरीक्षण करें और सभी विभागाध्यक्षों एवं शिक्षकों की पूरे समय तक उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। कक्षा में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए और इस हेतु हर संभव प्रयास किया जाए।

Advertisement