आदि कैलाश काठगोदाम एक्सप्रेस यात्रा के पर्यटक आवास गृह पिथौरागढ़ पहुंचने पर कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी के नेतृत्व में निगम कर्मचारियों ने यात्रियों का माला डालकर व बुरांश का जूस पिलाकर स्वागत किया।

Advertisement

पिथौरागढ़ l आदि कैलाश काठगोदाम एक्सप्रेस यात्रा के पर्यटक आवास गृह पिथौरागढ़ पहुंचने पर कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरु रानी के नेतृत्व में निगम कर्मचारियों ने यात्रियों का माला डालकर व बुरांश का जूस पिलाकर स्वागत किया। आदि कैलाश काठगोदाम एक्सप्रेस यात्रा के पर्यटक आवास गृह आदि कैलाश काठगोदाम एक्सप्रेस यात्रा के पर्यटक आवास गृह पिथौरागढ़ पहुंचने पर कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरु रानी के नेतृत्व में निगम कर्मचारियों ने यात्रियों का माला डालकर व बुरांश का जूस पिलाकर स्वागत किया। पहुंचने पर कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरु रानी के नेतृत्व में निगम कर्मचारियों ने यात्रियों का माला डालकर व बुरांश का जूस पिलाकर स्वागत किया।
दिनेश गुरु रानी ने कहा की यात्रा दल का पिथौरागढ़ में लंच का कार्यक्रम था यात्रा दल देर से पहुंचने व मौसम खराब होने के कारण पर्यटक आवास गृह पिथौरागढ़ में रुक गया।
सायं यात्रियों ने शहीद स्मारक स्थल में एक दिया शहीदों के नाम के तहत दीप जलाकर शहीदों को नमन किया।
प्रातः दिनेश गुरु रानी द्वारा यात्रियों को हिमालय बचाओ अभियान के तहत शपथ दिलाई गई व शपथ रजिस्टर भरवाया गया ।यात्रियों को आदि कैलाश यात्रा मार्ग में स्थित कला पानी नाभिढाग व जौलिगकौग में पौधारोपण हेतु 6 पौधे दिए गए व यात्रियों को उच्च हिमालय क्षेत्र में पड़े हुए कूड़े कोई इखट्टा करने के लिए बैग दिए गए ।दिनेश गुरु रानी द्वारा प्रत्येक यात्री दल को छह पौधे दिए जाएंगे जो यात्री कालापानी ,नाभीढाग व जॉलिग कौग में रोपित करेंगे । यात्रियों को हिमालय क्षेत्र में पड़े कूड़े के निस्तारण के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। यात्रियों से यह अनुरोध किया जा रहा है कि वह कूड़े को इखट्टा कर लाकर धारचूला में निस्तारण करें।यात्रियों ने दिनेश गुरु रानी की पहल की सराहना करते हुए कहा कि यह भविष्य में मिल का पत्थर साबित हो सकता है । यात्रियों ने यह भी कहा कि वह यात्रा पूरी करने के उपरांत अपने घर जाकर पौधारोपण करेंगे ।यात्रा दल में15 पुरुष व 12 महिलाएं शामिल थी। यात्रा दल का नेतृत्व दिल्ली निवासी रमेश राठी कर रहे थे।कोऑर्डिनेटर अर्जुन सिंह रहे ।यात्रा दल का स्वागत करने वालों में वेद प्रकाश भट्ट राजेंद्र सिंह, दीपक सिंह ,शेर सिंह, हर सिंह .गोपाल , सौरव खोलिया भगवान सिंह नीरज शामिल रहे। यात्रा दल प्रातः ही धारचूला रवाना हो गया।

Advertisement