बालीवुड में भी मचेगी काफल की धूम

Advertisement

नैनीताल l पहाड़ों की साफ आबोहवा, मेहनतकश व ईमानदार लोग समेत यहां की संस्कृति की छलक अब उत्तराखंडवासी ही नहीं, बल्कि पूरा देश देखेगा। बेस सीरिज काफल के जरिये देशवासी उत्तराखंड के मुश्कित हालातों की कहानी को भी समझ सकेंगे। शहर में करीब दो माह तक प्रस्तावित फिल्म की शूटिंग शुरु हो चुकी है। जिसके लिए हेमंत पांडे, इश्तियाक खान समेत कई नामी कलाकार नैनीताल पहुंच चुके है। फिल्म को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी आरूषि पोखरियाल प्रड्यूस कर रही है। उनका दावा है कि काफल के जरिये देशवासियों को उत्तराखंड को करीब से जानने का मौका मिलेगा।
रविवार को मल्लीताल स्थित एक होटल में पत्रकार वार्ता कर आरुषि ने कहा कि प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर उत्तराखंड की सुंदरता यहा के लोगों के रहन सहन और संस्कृति में भी झलकता है। जिसकों शामिल करते हुए हिमश्री के बैनर तले काफल वेब सीरिज फिल्माई जा रही है। डिसनी हॉटस्टार में प्रदर्शित होने वाली इस फिल्म को नैनीताल और रानीखेत में शूट किया जाएगा। यह पहला मौका है कि बड़े बैनर के तले पहाड़ों पर करीब दो माह की अवधि तक कोई बड़ी फिल्म शूट होगी। बताया कि फिल्म में पहाड़ की संस्कृति, सुंदरता, लोगों का सीधापन समेत तमाम उत्तराखंडी पहलुओं से दर्शक रुबरु हो पायेंगे। जिसमें देवेंदु, हेमंत पांडे, इश्तियाक खान मुक्ति मोहन समेत अन्य बड़े कलाकार अभिनय कर रहे है। इसके अलावा जो काफल फिल्म में खास है वह यह कि पहाड़ी व बालीवुड संगीत को मिक्स कर फिल्म को संगीत दिया गया है। फिल्म की अगले वर्ष अप्रैल मई तक रिलीज डेट रखी गई है। इसके अलावा वह एक नाव से समुद्र की यात्रा करने वाली छह नेवल महिला अफसरों पर केंद्रित तरणी फिल्म को भी जल्द प्रड्यूस करेंगी।
पहाड़ी बोली भाषा में भी बनायेंगी फिल्मे युवा प्रड्यूसर आरुषि पोखरियाल ने बताया कि पहाड़ के युवाओं में अभिनय, लेखन को लेकर प्रतिभा भरी हुई है। जिसे बस सही मंच की जरुरत है। कहा कि कुमाऊंनी व गढ़वाली संगीत के साथ ही फिल्में व वेबसीरिज बनाकर प्रदेश की संस्कृति व युवाओं की प्रतिभा को प्रदर्शित किया जाएगा। जिससे नये युवाओं को बढ़ावा मिलने के साथ ही देश में प्रदेश की संस्कृति का विस्तार हो सके।

Advertisement