फिल्मी दुनिया में होने के बावजूद उत्तराखंडी संस्कृति से जुड़ा हूँः हेमंत पांडेय उत्तरांचल प्रेस क्लब ने किया फिल्म अभिनेता हेमंत पांडे का सम्मान उत्तराखंड में हिन्दी फिल्मों का बनना अच्छी बात हैः हेमंत पांडेय

Advertisement
Ad

देहरादून। हिन्दी फिल्मों के मशहूर अभिनेता हेमंत पांडेय का आज उत्तरांचल प्रेस क्लब ने सम्मान समारोह आयोजित किया। प्रेस क्लब के अध्यक्ष अजय राणा ने हेमंत पांडेय को शॉल पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष रश्मि खत्री, कार्यवाहक महामंत्री मीना नेगी, कोषाध्यक्ष मनीष भट्ट एवं संप्रेषक मनोज ज्याड़ा ने श्री हेमंत पांडेय को पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। इस अवसर पर अभिनेता श्री हेमंत पांडे ने कहा कि देहरादून सहित राज्य के पत्रकारों के बीच आकर उनको बहुत अपनापन सा लगता है। उन्होने कहा कि आज हमारे उत्तराखंड में हिन्दी फिल्मों की शूटिंग होने लगी है, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फिल्म निर्माण का वातावरण बनाने के लिए पॉलिसी को आसान बनाया है। इसके लिए सरकार का धन्यवाद है। श्री पांडेय ने कहा कि पिथौरागढ़ के रहने वाले हैं, इसलिए चाहते हैं कि राज्य में फिल्म निर्माण में बढ़ौत्तरी हो। आज सरकारों ने फिल्मों को टैक्स फ्री भी किया है। श्री हेमंत पांडेय ने कहा कि आने वाले समय में फिल्म निर्देशक विक्रम भट्ट के निर्देशन में उनकी हॉरर फिल्म हॉन्टेड-2 आ रही है। साथ ही उनकी ओटीटी पर वेब सीरीज भी आ रही है। कहा कि मैंने दक्षिण की फिल्मों में भी काम किया है। उत्तराखंड के कलाकारों को क्या करना चाहिए मुंबई जाने के लिए क्या करना चाहिए के जवाब में उन्होंने कहा आज तकनीकी क्षेत्र और स्थान बहुत मजबूत हो गये हैं। नयी पीढ़ी बहुत एडवांस है उनको सब मालूम है कब क्या करना है। लेकिन उनको ठगों से सावधान रहने की जरूरत है मुंबई में ये लोग भी काफी सक्रिय हैं। आज चंपावत, बागेश्वर तक शूटिंग स्थल बन चुके हैं ये सब विकास से ही सम्भव है, आज देश के प्रधानमंत्री मोदी का लगाव तक उत्तराखंड से है, ये सब स्वर्णिम दौर है। टेलीविजन के सीरियल ऑफिस में पांडे का अभिनय आज भी सब लोगों के दिल में है। में भी हमेशा अपने भविष्य को लेकर चिंतित रहता था, पता नी भोल क्या होल लेकिन ये सब कुछ होता चला गया और उत्तराखंड तो मेरा घर है यहाँ का अपनापन और अपनत्व हमेशा दिल में रहता है।

Advertisement

इस अवसर पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अजय राणा ने कहा अभिनेता हेमंत पांडेय पहले पत्रकारिता में उत्तर उजाला से जुड़े रहे यह हम सबके लिए गौरव की बात है। अभिनेता पाँडे का लगाव जो उत्तराखंड से है यह बहुत अच्छी बात है।
कार्यक्रम का संचालन कार्यवाहक महामंत्री मीना नेगी ने किया। इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष रश्मि खत्री, कनिष्ठ उपाध्यक्ष दरवान सिंह, कोषाध्यक्ष मनीष भट्ट, संप्रेक्षक मनोज सिंह जयाडा, कार्यकारिणी सदस्य मंगेश कुमार, बालम सिंह तोपवाल, विनोद पुंडीर, मौ. फहीम ‘तन्हा’, राम अनुज सहित प्रेस क्लब के वरिष्ठ सदस्य कई पत्रकार बंधु मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की घटनाआें की संवदेनशीलता को देखते हुये कैचीधाम मन्दिर में मेला अवधि शुक्रवार से रविवार 16 जून 2024 तक एस.डी.आर.एफ. एवं एन.डी.आर.एफ. टीमें तत्काल राहत एवं बचाव कार्यो हेतु तैनात रहेंगी। अपर जिलाधिकारी

Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement