अम्बेडकर जयंती पर निकाली शोभायात्रा

Advertisement

नैनीताल।डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर रविवार को नैनीताल में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान नगर में शोभायात्रा के साथ ही बाबा साहेब की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया। कार्यक्रम में दलित तथा महिलाओं के हित की लड़ाई लड़ने वाले डॉ. अम्बेडकर के व्यक्तित्व पर विचार रखे गए। शिल्पकार सभा की ओर से मल्लीताल स्थित डीएसए मैदान से तल्लीताल तक शोभायात्रा निकाली गई। स्कूली बच्चे तथा युवाओं ने यात्रा को सफल बनाया। जिसके बाद तल्लीताल स्थित अंबेडकर भवन में विचार गोष्ठी हुई। मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक सरिता आर्या ने कहा कि डॉ. आंबेडकर के बताए रास्ते पर चलना एक अच्छे समाज की परिकल्पना होगी। इस मौके पर केंद्रीय संयोजक केएल आर्या की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में बाबा साहेब की मूर्ति पर माल्यार्पण किया।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट को शिफ्ट न किया जाए

इस मौके पर विधायक सरिता, केएल आर्य, आनंद बिष्ट, अरविंद पडियार,संतोष कुमार,मोहित लाल साह, विमला अधिकारी, संदीप कुमार गौड, भगवत प्रसाद आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी ने कहा कि 13 मई को वर्ष 2024 का आदि कैलाश यात्रा का49 सदस्यीय यात्रियों का दल पर्यटक आवास गृह पिथौरागढ़ पहुंचेगा।
Advertisement