कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ कूटा ने बहू विषयक शिक्षा और अनुसंधान के रूप में कुमाऊ विश्वविद्यालय का चयन होने पर अनुदान के रूप में एक अरब की धनराशि की स्वीकृति होने पर खुशी व्यक्त की

Advertisement

नैनीताल l कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ कूटा ने बहू विषयक शिक्षा और अनुसंधान के रूप में कुमाऊ विश्वविद्यालय का चयन होने पर अनुदान के रूप में एक अरब की धनराशि की स्वीकृति होने पर खुशी व्यक्त की है तथा इस उपलब्धि पर कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर दीवान एस रावत के प्रयासों की सराहना की है । शिक्षक संघ ने कहां की उपलब्धि अभूतपूर्व है जिसमें कुलपति जी की मेहनत एवं प्रयास महत्वपूर्ण जब से प्रोफ़ेसर रावत कुलपति पद पर आए है तब से कुमाउं विश्विद्यालय ने कई महत्वपूर्ण उपलब्धि प्राप्त की है। शिक्षक संघ ने कहा कि कुलपति जी ने शिक्षा एवं शोध पर विशेष ध्यान दिया है। कुमाऊ विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जी, राज्य रक्षा एवं पर्यटन मंत्री एवं सांसद नैनीताल श्री अजय भट्ट जी,मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी उत्तराखंड सरकार, राज्य उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत को धन्यवाद ज्ञापित किया है।
मुख्यमंत्री शोध प्रोत्साहन योजना के तहत चयनित होने वाले परियोजना निर्देशकों प्रोफेसर नीता बोरा शर्मा,प्रोफ़ेसर ललित तिवारी ,प्रोफ़ेसर राजीव उपाध्यक्ष प्रोफ़ेसर अनीता पांडे, प्रोफ़ेसर शिरीष मौर्य, डॉ.लज्जा भट्ट,डॉक्टर मनीषा त्रिपाठी, डॉक्टर महेंद्र सिंह राणा ,डॉक्टर कपिल खुल्बे, डॉ.संतोष उपाध्याय को भी बधाई दी तथा शोध प्रोत्साहन योजना के लिए मुख्यमंत्री तथा उच्च शिक्षा मंत्री का आभार व्यक्त किया।
कूटा ने कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल के परिसरों के लिए एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए श्री अजय भट्ट जी सांसद लोक सभा क्षेत्र नैनीताल का आभार व्यक्त किया।
कूटा की तरफ सेअध्यक्ष प्रो.ललित तिवारी महासचिव डॉ.विजय कुमार उपाध्यक्ष प्रो नीलू लोधियाल डॉक्टर दीपक कुमार ,उपसचिव डॉक्टर संतोष कुमार ,डॉक्टर दीपाक्षी जोशी डॉक्टर दीपिका गोस्वामी ,,प्रो अनिल बिष्ट ,डॉक्टर उमंग सैनी,डॉक्टर पैनी जोशी ,डॉक्टर सीमा चौहान , डॉक्टर दीपिका पंत ,डॉक्टर नागेंद्र शर्मा ,डॉक्टर युगल जोशी , डॉक्टर रितेश साह ने खुशी व्यक्त की है

Advertisement