जिलाधिकारी वंदना सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को नैनीताल कैंप कार्यालय सभागार में जिला स्तरीय पार्किंग समिति के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया।

Advertisement
Ad

नैनीताल l जिलाधिकारी वंदना सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को नैनीताल कैंप कार्यालय सभागार में जिला स्तरीय पार्किंग समिति के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें मुख्य रुप से कचहरी परिसर नैनीताल में निर्मित बहुमंजिला पार्किंग के संचालन हेतु पार्किंग संचालन, सिंधी चौराहा स्थित सिंचाई विभाग की भूमि पर निर्मित सरफेस पार्किंग संचालन, गरमपानी में निर्मित सरफेस पार्किंग के संचालन, बाई पास पार्किंग, भीमताल आदि इलाकों में स्थाई और अस्थाई पार्किंग को लेकर चर्चा की गयी।
बैठक में अधिकारियों ने जिलाधिकारी को बताया कि कचहरी परिसर नैनीताल, सिंधी चौराहा स्थित सिंचाई विभाग पार्किंग संचालन के टेंडर प्रक्रिया में रुकावट आ रही है। उक्त पार्किंग में दो बार निविदा प्रक्रिया करने पर भी किसी निविदादाता द्वारा प्रतिभाग नही किया गया, वर्तमान में पर्यटन सीजन के दृष्टिगत पार्किंग की नितांत आवश्यकता को देखते हुए जिलाधिकारी ने उपरोक्त पार्किंग स्थलों को एक जून से (ट्रायल) परीक्षण के लिए 6 माह तक विकास प्राधिकरण को अनुबंध के साथ संचालित करने के निर्देश दिए।जिससे लोगों को पार्किंग संबंधी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े, और यदि दरों को संशोधित करने की आवश्यकता है तो विभाग वास्तविक आय के आधार पर निर्णय ले सके ।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने 15 जून को कैंची धाम में होने वाले मेले से पहले भवाली, नैनीबैंड बाई पास और भवाली में पार्किंग की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। भवाली में परिवहन विभाग की पार्किंग को समय से संचालित करने के साथ ही कैंची से भवाली,नैनीताल आदि आस पास के इलाकों में शटल सेवा चलाने के की बात कही। जिससे कैंची, निगलाट, भवाली आदि मार्गों में जाम की समस्या का समाधान हो सके। उन्होंने पाइंस के पास आईटीआई, जीजीआई सी हल्द्वानी, भीमताल बाई पास- मत्स्य विभाग के पास आदि इलाकों का सर्वे कर अस्थाई पार्किंग पर्यटन सीजन हेतु चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने ईओ नैनीताल को नगर पालिका पार्किंग में

Advertisement

मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही। उन्होंने एसडीएम को अतिक्रमण वाले इलाकों को चिन्हित कर चालान करने के निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक यातायात हरबंस सिंह, जिला पर्यटन अधिकारी अतुल भंडारी, एसडीएम प्रमोद कुमार, एसडीएम हल्द्वानी परितोष वर्मा, जेई डीडीए अंकित सिंह बोरा, सहायक अभियंता नगर निगम हल्द्वानी नवल नौटियाल आदि रहे।

Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement