आदि कैलाश यात्रा 27 वे दल के पर्यटक आवास गृह पिथौरागढ़ में पहुंचने पर कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी के नेतृत्व में निगम कर्मचारियों ने भव्य स्वागत किया।

Advertisement

नैनीताल l आदि कैलाश यात्रा 27 वे दल के पर्यटक आवास गृह पिथौरागढ़ में पहुंचने पर कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी के नेतृत्व में निगम कर्मचारियों ने भव्य स्वागत किया।
दिनेश गुरु रानी ने यात्रियों को हिमालय बचाओ अभियान से जोड़ते हुए शपथ रजिस्टर भरवाया व शपथ दिलाई। यात्रियों को यह निर्देशित किया गया कि वह हिमालय क्षेत्र में गंदा नहीं करेंगे और वहां पूरे पड़े हुए कूड़े को इकट्ठा कर वापस धारचूला में लायेगे ।साथ ही यात्रियों को काला पानी मंदिर परिसर व जौलिगकौग में पौधारोपण हेतु पौधे दिए गए।
दल में शामिल यात्री कपिल अग्रवाल, अक्षत गर्ग, तपन कर्मकार, डोली कर्मकार ने प्रबंधक दिनेश गुरु रानी की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए यह सराहनीय पहल है। उच्च हिमालय क्षेत्र में जाने वाले हर यात्री को इसका पालन करना चाहिए ।उन्होंने कहा कि वह यात्रा पूरी करने के बाद अपनी कर्म भूमि में एक पौधा अवश्य लगाएंगे।
यात्रा दल का स्वागत करने वालों में विनोद तिवारी, हर सिंह, शेर सिंह, पदम सिंह, वेद प्रकाश, दीपक बिष्ट ,विजय बोरा, सौरभ खोलिया, महेश कुमार सहित निगम कर्मी उपस्थित रहे।

Advertisement