नैनीताल बैंक लगातार प्रगति कर रहा है अध्यक्ष निखिल मोहन

Advertisement

नैनीताल। नैनीताल बैंक प्रधान कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बैंक के अध्यक्ष निखिल मोहन ने बताया कि बैंक ने मार्च 2024 वार्षिक की समाप्ति के उपरान्त 107.82 करोड़ का ऑपरेटिंग प्रॉफिट अर्जित किया, साथ ही साथ बैंक का कुल व्यवसाय 12305.42 करोड़ रुपए से बढ़कर 13086.87 करोड़ हो गया है जो अब तक का सर्वोच्च व्यवसाय है। और बैंक ने विगत दो वर्षों में 1500 करोड़ से अधिक का व्यवसाय कर विभिन्न मानकों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।
इस वर्ष बैंक ‌ने अपने डिमांड डिपाजिट में 13.80 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि, सेविंग डिपाजिट में 9.85 प्रतिशत और कुल डिपाजिट में 7.63 प्रतिशत की वार्षिक वृ‌द्धि दर्ज की। बैंक के सकल एडवांस में 10.41 प्रतिशत की वार्षिक वृ‌द्धि दर्ज की गयी है और बैंक का नेट एनपीऐ 1 प्रतिशत से कम है जो की बैंकिंग क्षेत्र के मानकों में उच्च स्तरीय माना जाता है। कासा डिपाजिट 41.75 प्रतिशत है। और बैंक का नेट प्रॉफिट 31 मार्च 2024 में 47.10 करोड़ हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ नैनीताल कूटा ने संस्कृत विभाग डीएसबी परिसर में कार्यरत तथा पाइन्स निवासी बची सिंह बिष्ट के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है

इस अवसर पर प्रबंध निदेशक निखिल मोहन ने बैंक के नए उतपादों के बारे में जानकरी देते हुए बताया कि बैंक वित्तीय समावेश के संरूपण के लिए मोबाइल बैंकिंग वैन ‌के माध्यम से अपनी सेवाएं ग्रामीण क्षेत्रो तक पहुंचा रहा है। बैंक अपने ग्राहकों को पीओएस, यूपीआई और क्यूआर कोड की सेवाएँ भी दे रहा है। और बैंक की ओर से शीघ्र ही मोबाइल बैंकिंग एप्लीकेशन नैनी डीजी भी चालू की जाएगी जिससे सभी ग्राहकों को बैंकिंग की आधुनिक सुविधा लाभ मिल सकेगा। साथ ही बैंक ने 15 मिनट में होम लोन की स्वीकृति की नई स्कीम भी लांच की है जिसमे ग्राहकों को 15 मिनट में होम लोन की स्वीकृति दी जा रही है। बैंक शीघ्र ही डिजिटल बैंक यूनिट भी अपनी शाखाओं में स्थापित करने जा रहा है और ग्रामीण क्षेत्रों की उन्नति एवं रोजगार के अवसर बढ़ाने हेतु स्वयं सहायता समूह को वित्तपोषित करने हेतु नयी योजना लाये हैं जो ग्रामीण क्षेत्रो में सुनिश्चित रोजगार के अवसर पैदा करेगी। इस अवसर पर बैंक के चीफ ऑपरेटिंग अफसर डॉ. दीपक पंत, वाईस प्रेसीडेंट राहुल प्रधान और बैंक के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Advertisement