ऑल सेन्ट्स कॉलेज में दो दिवसीय वार्षिकोत्सव प्रारंभ

Advertisement
Ad

नैनीताल l नगर के प्रसिद्ध ऑल सेंट्स कॉलेज में विद्यालय के गौरवशाली इतिहास को पुनः जागृत करते हुए, हर वर्ष की भांति आज वार्षिकोत्सव के पहले दिन रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमो का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत ईश्वर वंदना ‘देयर शॉल बी शावर्स ऑफ ब्लेसिंग्स’ में किये गये नृत्य से हुई। इसके बाद छात्राओं ने भारतवर्ष की अनूठी पारंपरिक विरासत का प्रतीक शास्त्रीय नृत्य, कथक जो की प्राचीनकाल में मंदिरों में पवित्र अनुष्ठान के रूप में किया जाता था, प्रस्तुत कर सभी दर्शकों को अभिभूत कर दिया।
छात्राओं ने कुमाऊँ का लोक नृत्य भी प्रस्तुत किया और दर्शकों को उतराखंड की समृद्ध संस्कृति व सांप्रदायिक सौहार्द से रूबरू कराया और इस अद्भुत माध्यम से आने वाली पीढ़ी को अपनी संस्कृति से जुड़े रहने का सन्देश भी दिया।छात्राओं के समूह ने उम्मीद और आशा की किरणों से सराबोर नए पुराने बॉलीवुड के गीत गाकर सभी के हृदय में नई चेतना का संचार किया। इसके उपरान्त ‘स्वारंजलि’ प्रस्तुत की गई जिसमें छात्राओं ने सितार, तबला, जल तरंग, वयलिन, हार्मोनियम आदि अनेक शास्त्रीय वाद्य यंत्रों की जुगलबंदी कर संध्या की बेला पर गाया जाने वाले राग यमन कल्याण और राग पुरियाधनश्री पर आधारित ये मोह मोह के धागे गीत पेश कर सभी को भाव विभोर कर दिया।, छात्राओं ने वायलिन बजाकर प्रसिद्ध बॉलीवुड गाने, पिया तोसे नैना लागे रे और जब कोई बात बिगड़ जाए जैसे सदाबहार नगमों की धुने बजाकर सभी के मन को छू लिया। इंगलिश क्वायर’ में छात्राओं ने अंग्रेज़ी के कई अति उत्कृष्ट् अलंकृत गानों की पेशकश की। एबा के सुप्रसिद्ध गीत डांसिंग क्वीन को सभी ने सराहा। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण अमेरिकी संगीतमय ड्रामा साउंड ऑफ म्यूजिक का मंचन रहा जिसमे ओशीन मालिक, रवमेहेर कौर, स्निग्धा पांडे, संजना पंत, हिमांशी ढींगरा, लावण्या अग्रवाल, आकर्शि निगम, एरा ढाका, समायरा सिद्धू, आन्या त्यागी, समायरा नरूला व कई अन्य छात्राओं ने भूमिका निभाई व सभी दर्शकों की वाह- वाही बटोरी। कार्यक्रम के अंत मे छात्राओं ने वायलिन मे कॉलेज एंथेम व राष्ट्रीय गान की ताल को बजाया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डायोसेसन एजुकेशन बोर्ड आगरा के सचिव और डायोसेस ऑफ आगरा, सी एन आई के ऑनरेरी कोषाध्यक्ष डॉ अविनाश चंद रहे। उन्होंने छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सभी कार्यक्रमों को सराहा व उन्हें इसी तरह अपनी प्रतिभा को निखारते रहने के लिए प्रेरित किया। मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में देहरादून के कारमेन रेसिडेंशियल एंड डे स्कूल के निदेशक श्री जॉर्ज इवान ग्रेगोरी मैन ने शिरकत की।
इसके अलावा डायोसेज ऑफ आगरा के गवर्निंग बॉडी के सदस्य श्री जे एस जरमाया, सेंट जॉर्जेस आगरा के प्रधानाचार्य श्री अक्षय जरमाया, सेंट जोसेफ कॉलेज नैनीताल के प्रधानाचार्य ब्रदर जेरोम, बिरला विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य श्री अनिल कुमार शर्मा, सेंट पॉल मुरादाबाद के प्रधानाचार्य डॉ पीटर इमैनुएल, ब्रदर बेडो, ब्रदर कोलाको, रेवरेंड मुन्नवर और बड़ी संख्या में पूर्व छात्राओं समेत वर्तमान छात्राओं के अभिभावक तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। इससे पहले इस कार्यक्रम का मंचन नैनीताल के भारतीय शहीद सैनिक विद्यालय, शेरवुड कॉलेज, मोहन लाल साह बाल विद्या मंदिर, एल पी एस के विद्यार्थियों के अलावा पद्मश्री अनूप साह, मोहन लाल साह बाल विद्या मन्दिर के विनय साह, वृंदावन पब्लिक स्कूल के राखी साह वी आलोक साह, बी एस एस वी के प्रधानाचार्य श्री बिशन सिंह मेहता, श्री अच्युत कुमार, कर्नल टिमोथी, गीता पांडे, मधु विग और अन्य शुभचिंतकों के लिए किया गया कार्यक्रम का संचालन जिजीविषा शर्मा, मौली श्रीधर और नव्या सिंह समेत श्रीमती नीमा उपाध्याय ने किया। ऑल सेंट्स कॉलेज की प्रधानाचार्या श्रीमती किरन जरमाया ने सभी अतिथियों का स्वागत किया व उनका आभार व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने कार्यक्रमों के सफल मंचन पर सभी छात्राओं, शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों को बधाई दी।

Advertisement
Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement