इग्नू की दिसंबर 2023 की टर्म एंड परीक्षाएं 01 दिसंबर 2023 से शुरू

Advertisement

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की दिसंबर 2023 की सत्रांत परीक्षा 01 दिसंबर 2023 से शुरू होगी और 9 जनवरी 2024 को समाप्त होगी। हॉल टिकट इग्नू की वेबसाइट www.ignou.ac.in पर उपलब्ध हैं।

छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट से या निम्नलिखित लिंक से हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं और अपनी परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

https://hall_ticket.ignou.ac.in/HALLticketdec23//ignouhallticketdec2023.aspx

इग्नू के वरिष्ठ क्षेत्रीय निदेशक डॉ. अनिल कुमार डिमरी ने बताया कि इग्नू क्षेत्रीय केंद्र देहरादून में उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में कुल 17 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केन्द्रों में कुल 48544 परीक्षार्थी शामिल होंगे। जिला देहरादून में कुल 4 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जिनमें डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून, गवर्नमेंट पीजी कॉलेज डोईवाला, गवर्नमेंट पीजी कॉलेज डाकपत्थर और गवर्नमेंट पीजी कॉलेज मालदेवता शामिल हैं। देहरादून के अलावा उत्तरकाशी, अगस्त्यमुनि, गोपेश्वर, श्रीनगर, कोटद्वार, नैनीताल, हल्द्वानी, रुद्रपुर, काशीपुर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और चंपावत में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जेल देहरादून में भी परीक्षा केंद्र स्थापित हैं।

यह भी पढ़ें 👉  एकदिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया

परीक्षा केंद्रों को निर्देश दिया गया है कि छात्रों के पास हॉल टिकट न होने पर भी छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाए, जिसके लिए इन केंद्रों को उपलब्ध परीक्षार्थियों की सूची / उपस्थिति पत्रक में उनके नाम मौजूद होना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें 👉  मल्तीताल क्षेत्र में चोरों ने घर का ताला तोड़ किया हाथ साफ

छात्रों के पास परीक्षा के दौरान विश्वविद्यालय / सरकार द्वारा जारी वैध फोटो पहचान पत्र होना चाहिए। परीक्षा हॉल के अंदर मोबाइल फोन और किसी भी अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट की अनुमति नहीं है।

कृपया उक्त सूचना को अपने समाचार पत्र के माध्यम से जन -जन तक पहुंचाने का कष्ट करें।

शुभकामनाओं सहित
(डॉ. अनिल कुमार डिमरी)
वरिष्ठ क्षेत्रीय निदेशक, इग्नू, क्षेत्रीय केंद्र, देहरादून

Advertisement