पिथौरागढ़ में पंडित दीनदयाल मातृ पितृ तीर्थाटन के तहत 32 सदस्यीय बुजुर्गों का दल को बद्रीनाथ के लिए जिलाधिकारी पिथौरागढ़ श्रीमती रीना जोशी ने पौधारोपण कर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

Advertisement

नैनीताल l पर्यटक आवास गृह पिथौरागढ़ में पंडित दीनदयाल मातृ पितृ तीर्थाटन के तहत 32 सदस्यीय बुजुर्गों का दल को बद्रीनाथ के लिए जिलाधिकारी पिथौरागढ़ श्रीमती रीना जोशी ने पौधारोपण कर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिलाधिकारी रीना जोशी ने कहा कि सरकार द्वारा बुजुर्गों को तीर्थ स्थलों के दर्शन कराई जा रहे हैं यात्रियों की पूरी व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने यात्रियों को शुभकामनाएं दी। जिलाधिकारी ने मानसरोवर यात्री वाटिका में यात्रियों के साथ पौधारोपण किया। जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्य ने कहा कि जनपद से इस दल के बाद अन्य दल भी बद्रीनाथ धाम यात्रा के लिए भेजे जाएंगे। कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक व यात्रादल के नोडल अधिकारी दिनेश गुरु रानी ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए यात्रियों को हिमालय बचाओ अभियान के तहत शपथ दिलाकर व शपथ रजिस्टर भरा कर पौधे लगाने के लिए दिए ‌।उन्होंने कहा कि पहली बार यात्री बागेश्वर, बैजनाथ, जोशीमठ, बद्रीनाथ में पर्यटक आवास गृह परिसर में पौधारोपण करेंगे साथ ही यात्रियों ने यह भी शपथ ली की वे यात्रा पूरी करने के बाद अपनी जन्मभूमि में भी पौधारोपण करेंगे। यात्री दल में 18 महिलाएं वह 14 पुरुष शामिल हैं यात्रा दल में गाइड के रूप में कुमाऊं मंडल विकास निगम के भगवान सिंह रावत गए हैं।
कार्यक्रम में पर्यटन विभाग की किरन ऐरी, मोहन सिंह, विजय पांडे, हर सिंह, शेर सिंह, वेद प्रकाश ,पदम सिंह, विजयबोरा दीपक गोपाल बिष्ट महेश कुमार सौरभ खोलिया उपस्थित रहे।

Advertisement