दर्शन घर पार्क की टूटी दीवार की मरम्मत न होने से पार्क को खतरा

Advertisement
Ad

नैनीताल। नैनीताल के तल्लीताल दर्शन घर पार्क की सुरक्षा दीवार टूटने से पार्क को भी खतरा बढ़ गया है। पिछले डेड़ सालों से क्षतिग्रस्त दीवार की मरम्मत न होने से पार्क में भी दरारें उभर आई हैं। जो बरसात में पार्क को क्षति पहुंचा सकती है। दीवार को जल्द ठीक नहीं कराया तो बरसात के दौरान पार्क का हिस्सा भी टूटकर झील में समा सकता है।

Advertisement

बता दें कि तल्लीताल दर्शन घर पार्क में नैनीझील से सटी सुरक्षा दीवार पिछले काफी समय से क्षतिग्रस्त है। जो इन दिनों ज्यादा क्षतिग्रस्त नजर आ रही है। वहीं बारिश के दौरान टूटे हुई दीवार पर पानी जाने से और भी पत्थर निकल रहे हैं। जिसके चलते पार्क के लिए भी खतरा बढ़ रहा है। ल लेकिन डेड़ साल पहले टूटी हुई दीवार की मरम्मत विभाग अब तक नहीं करा पाया। अगर समय रहते दीवार की मरम्मत नहीं हुई तो बरसात में पार्क भी क्षतिग्रस्त हो सकता है।
इस संबंध में सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता डीडी सती ने बताया कि पूर्व में पार्क का काम नगर पालिका की ओर से कराया गया था। जिसमें दीवारों का निर्माण भी नगर पालिका की ओर से किया गया था। पालिका से इस संबंध में वार्ता की गई है। पालिका की ओर से ही दीवार की मरम्मत की जाएगी।

Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement