नगर के प्रतिष्ठित विद्यालय ऑल सेंट्स कॉलेज में जूनियर स्कूल का वार्षिक समारोह संपन्न हुआ

Advertisement


नैनीताल l नगर के प्रतिष्ठित विद्यालय ऑल सेंट्स कॉलेज में जूनियर स्कूल का वार्षिक समारोह संपन्न हुआ l कार्यक्रम में कक्षा 1 से 5 तक के सभी बच्चों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान बच्चों द्वारा किए गए कई रंगारंग कार्यक्रमों ने अनूठी छटा बिखेरी।
कार्यक्रम की शुरआत कक्षा 1 व 2 के नन्हे कलाकारों ने की। इन बच्चों ने बॉलीवुड इन फ्लैशबैक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सदाबहार रेट्रो गीतों में डांस कर सभी का मन मोह लिया। बच्चों ने पेड़ का दर्द कविता पाठ से जहां एक ओर पर्यावरण संरक्षण पर के प्रति सभी को जागरूक किया वहीं एडवर्ड लियर द्वारा लिखी गई कविता दी आउल एंड द पुसी कैट का मंचन कर सभी से वाह वाही बटोरी। बच्चों ने राजस्थानी डांस भी प्रस्तुत किया और सभी को बंजर रेगिस्तान की रंगबिरंगी संस्कृति से सभी को रूबरू किया। इसके अलावा समूह गान कर बच्चों ने अंग्रेजी और हिंदी के नए पुराने गीत गाए। क्वायर ने अपने समस्त शिक्षकों के लिए वो प्यार कहां गीत गाकर सभी को भाव विभोर कर दिया।
अंत में समारोह का मुख्य आकर्षण ग्रिम ब्रदर्स की सुप्रसिद्ध कहानी बाल परित्याग, गरीबी, जिंजरब्रेड घर, और एक उद्यमशील नायक के हौंसलो पर आधारित परी कथा ‘हैंसल एंड ग्रेटेल’ का नाट्य रूपांतरण प्रस्तुत किया गया। इस दौरान कलाकार दर्शकों को चॉकलेट और केक से बने घर की ओर ले गए जहां चुड़ैल ने एक भाई बहन की जोड़ी को बंदी बना लिया लेकिन वो उसकी आंखों में धूल झोंककर अपनी जान बचाने में सफल हुए।
कार्यक्रम का संचालन श्रृंखला डसीला और ज़ारा इमरान कोकीलू द्वारा किया गया।
इस दौरान विद्यालय के कक्षा 1 से 12 तक के सभी बच्चे और शिक्षक मौजूद रहे।

Advertisement