राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद द्वारा आयुक्त कुमाऊं मंडल तथा जिलाधिकारी से 15 जून को कैंची धाम स्थापना दिवस पर अवकाश घोषित करने का अनुरोध ऑनलाइन बैठक में निर्णय लेने के पश्चात् किया है।

Advertisement
Ad

नैनीताल l राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद द्वारा आयुक्त कुमाऊं मंडल तथा जिलाधिकारी से 15 जून को कैंची धाम स्थापना दिवस पर अवकाश घोषित करने का अनुरोध ऑनलाइन बैठक में निर्णय लेने के पश्चात् किया है तथा ज्ञापन भी प्रेषित किया गया।
उक्त जानकारी देते हुए परिषद के जिलाध्यक्ष असलम अली ने बताया कि जनपद में कैंची धाम स्थापना दिवस का एक महत्वपूर्ण स्थान है इस दिन प्रदेश ही नहीं विदेश से भी लाखों की संख्या में भक्त मंदिर के दर्शन के लिए आते हैं। जिस हेतु कर्मचारीयों की आस्था को देखते हुए बाबा नीम करोरी महाराज श्री कैंची धाम में स परिवार दर्शन का अनुरोध किया गया है। बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रांतीय अध्यक्ष विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ भूपाल सिंह करायत ने कहा कि श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण वाहनों का आवागमन अत्यधिक रहता है जिससे जाम एवं यातायात हेतु मार्ग बाधित रहता है, तथा अधिकारी,कर्मचारी एवं शिक्षकों तथा छात्र ,छात्राओ का आवागमन भी इन्हीं मार्गो से अपने राज्यकीय कार्यालयों एवं विद्यालयों में रहता है। बैठक में परिषद के संरक्षक बहादुर सिंह बिष्ट ने कहा कि उक्त सभी परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी महोदय से उक्त दिवस को स्थानीय अवकाश घोषित किया जाए। बैठक में परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष गिरजेश काण्डपाल,डीसीबी शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष गणेश बिष्ट, परिषद के जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष इसरार बेग, राजकीय शिक्षक संघ संयुक्त मंत्री जगदीश बिष्ट, कुमाऊं विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मोहित सनवाल, परिषद के कोषाध्यक्ष दीपक बिष्ट, सहायक विकास अधिकारी पंचायत के जिला अध्यक्ष विनोद कुमार भट्ट, आनंद सिंह जलाल, विवेक बिष्ट,राजेंद्र प्रसाद सहित कई कर्मचारी प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया ।

Advertisement
Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement