सैनिक स्कूल घोड़ाखाल में हर्षोल्लास से मनाया गया वार्षिक खेल दिवस

Advertisement
Ad

घोड़ाखाल l सैनिक स्कूल घोड़ाखाल ने 8 जून 2024 को अपना वार्षिक खेल दिवस बड़े उत्साह और जोश के साथ मनाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार कटियार, एवीएसएम, जीओसी-इन-सी पश्चिमी कमान उपस्थित थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में श्रीमती श्वेता डंगवाल ने कार्यक्रम में भाग लिया।
सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के प्रधानाचार्य ग्रुप कैप्टन वी.एस. डंगवाल ने मुख्य अतिथि का गर्मजोशी से स्वागत किया। आज के कार्यक्रम का आरंभ मुख्य अतिथि द्वारा नव स्थापित अंग्रेजी भाषा प्रयोगशाला के उद्घाटन के साथ हुआl विद्यालय के कैडेट्स द्वारा मुख्य अतिथि को गार्ड ऑफ ऑनर देने के पश्चात् ग्रुप कैप्टन वी.एस. डंगवाल ने स्वागत भाषण दिया।
वार्षिक खेलोत्सव का प्रारंभ विद्यालय के छात्रों द्वारा मार्च पास्ट और मशाल प्रज्वलन समारोह से हुआ, जो आत्मा, ज्ञान और जीवन के प्रकाश का प्रतीक है| यह एक शानदार प्रदर्शन था जो अनुशासन और सटीकता में पूर्ण तालमेल के साथ था।
इसके बाद ध्वज ड्रिल, योग प्रदर्शन, ज़ुम्बा डांस, ट्रैक इवेंट्स, पीटी प्रदर्शन और बैंड प्रदर्शन जैसे अन्य कार्यक्रम हुए। खेल दिवस का मुख्य आकर्षण स्कूल बैंड का प्रदर्शन था जो एकदम सही धुन और सटीक सामंजस्य में था। यह वास्तव में मंत्रमुग्ध कर देने वाला अनुभव था। सबसे आकर्षक क्षण तब था जब बैंड में बालकों के साथ बलिकाएँ भी गर्व और गरिमा के साथ कदम-से-कदम मिलाकर मार्च कर रही थीं। आज का दिन हमारे युवा और ऊर्जावान कैडेट्स के अद्वितीय कौशल का साक्षी बना, जिन्होंने खेल के मैदान में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। यह खेल कौशल, सहनशक्ति, मानसिक ताकत, धीरज और थकान प्रतिरोध का अविश्वसनीय और अत्यंत आकर्षक प्रदर्शन था। ये कार्यक्रम स्कूल के विशाल खेल मैदान में आयोजित किए गए, जिसमें छात्रों की एथलेटिक क्षमता और टीम भावना का प्रदर्शन हुआ।
दर्शकगण दिन भर के प्रदर्शन से पूरी तरह मंत्रमुग्ध हो गए। सबसे प्रतिष्ठित एथलेटिक्स चैंपियनशिप ट्रॉफी केसरी सदन ने जीती। कैडेट सुमी सिन्हा को सर्वश्रेष्ठ बालिका एथलीट के रूप में चुना गया। कैडेट नमन चाहर और कैडेट बादल सिंह को क्रमशः जूनियर और सीनियर श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ एथलीट घोषित किया गया। सर्वश्रेष्ठ योग प्रदर्शन ट्रॉफी सिंह और शिवालिक सदन द्वारा साझा की गई। सर्वश्रेष्ठ मार्च पास्ट ट्रॉफी केसरी सदन ने जीती। सर्वश्रेष्ठ एरोबिक पीटी ट्रॉफी सिंह सदन ने जीती। कार्यक्रम का समापन मुख्य अतिथि के भाषण के साथ हुआ जिन्होंने छात्रों में नेतृत्व गुण, टीमवर्क और शारीरिक फिटनेस के विकास में खेलों के महत्व पर जोर दिया। साथ ही उन्होंने कैडेट्स के व्यक्तित्व को आकार देने में शिक्षकों की भूमिका पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि सफल होने से अधिक महत्वपूर्ण अच्छा इंसान बनना है। उन्होंने सभी प्रतिभागियों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की और स्कूल को नौ बार प्रतिष्ठित रक्षा मंत्री ट्रॉफी प्राप्त करने के लिए बधाई दी।
श्री जीएस जोशी, पीजीटी भौतिक शास्त्र और श्री पुष्कर कोश्यारी, मेस मैनेजर को उनके अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए मुख्य अतिथि द्वारा प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। ग्रुप कैप्टन वी.एस. डंगवाल ने मुख्य अतिथि को स्कूल का स्मृति चिन्ह भेंट स्वरूप प्रदान किया। यह दिन छात्रों को संतुलित और समग्र शिक्षा प्रदान करने की स्कूल की प्रतिबद्धता का प्रमाण था।

Advertisement
Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement