मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सोमवार को चारधाम यात्रा, मानसखंड और कैंची धाम के संबंध में वीसी के माध्यम से बैठक आयोजित की गई।

Advertisement
Ad

नैनीताल l मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सोमवार को चारधाम यात्रा, मानसखंड और कैंची धाम के संबंध में वीसी के माध्यम से बैठक आयोजित की गई। जिसमें नैनीताल एन.आई.सी. सभागार से कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने वीसी में प्रतिभाग किया। बैठक में मुख्यमंत्री धामी ने बताया कि वर्तमान में चारधाम यात्रा व्यवस्थित ठंग से चल रही है। साथ ही स्वास्थ्य, पानी आदि की भी व्यवस्था भी बेहतर दी जा रही है।वर्तमान में पर्यटकों और भक्तों की संख्या लगातार बढ़ते जा रही है। उन्होंने चारधाम के तर्ज में मानसखंड में भी रजिस्ट्रेशन कराने की बात कही।

Advertisement

सीएम धामी ने आय़ुक्त दीपक रावत से कैंची धाम और मानसखंड की जानकारी ली। आय़ुक्त दीपक रावत ने बताया कि बीते वीकेंड में करीब 25 हजार से अधिक यात्री कैंची धाम में दर्शन करने पहुंचे। बताया कि कैंची धाम के आस पास छोटी छोटी पार्किंग बनाने की आवश्यकता है। जिससे यात्री और पर्यटकों को जाम आदि की समस्या का सामना नहीं करना पड़े। बताया कि आगामी 15 जून को कैंची में होने वाले मेले की तैयारी शुरु हो गई है। जिसमें नैनीबैंड सेनिटोरियम बाईपास, मस्जिद के पास, पालिका मैदान, जल संस्थान समेत आदि कई इलाकों में अस्थाई पार्किंग बनायी है। साथ ही पेयजल, विद्युत, स्वास्थ्य कैंप आदि की सुविधा भी दी जाएगी।
वीसी के दौरान आयुक्त दीपक रावत ने बताया कि चारधाम के लिए कई भक्त नैनीताल जिले से होते हुए गुजरते हैं,भवाली से रानीखेत आदि होम स्टे आदि की व्यवस्था है, लेकिन चौखुटिया- गैरसैंण आदि इलाकों में होम स्टे, रैनबसेरा, आदि की व्यवस्था नहीं है। उन्होंने चौखुटिया- गैरसैंण आदि में होम स्टे, रैनबसेरा आदि व्यवस्था कराने की बात कही।

यह भी पढ़ें 👉  ऑल इंडिया वूमेन कांफ्रेंस नैनीताल की मासिक बैठक श्रीमती मुन्नी तिवारी की अध्यक्षता में हुई

Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement