आदि कैलाश यात्रा छठे दल के पर्यटक आवास गृह पिथौरागढ़ में पहुंचने पर कुमाऊँ मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी के नेतृत्व में निगम कर्मचारियों ने जूस पिलाकर व माला पहनाकर यात्रियों का स्वागत किया।

Advertisement
Ad

पिथौरागढ़ l आदि कैलाश यात्रा छठे दल के पर्यटक आवास गृह पिथौरागढ़ में पहुंचने पर कुमाऊँ मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी के नेतृत्व में निगम कर्मचारियों ने जूस पिलाकर व माला पहनाकर यात्रियों का स्वागत किया। यात्रियों ने प्रातः शिव मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की। यात्रियों को दिनेश गुरु रानी ने हिमालय बचाओ अभियान के तहत शपथ दिलाई। साथ ही यात्रियों को उच्च हिमालय क्षेत्र में गंदगी न करने व पड़े हुए कूड़े को इकट्ठा कर धारचूला लाकर उसका निस्तारण करने की शपथ दिलाई ।यात्रियों को दिनेश गुरु रानी के द्वारा गुंजी ,कालापानी नाभीढांग व जौलिगकौग में पौधारोपण हेतु पौधे दिए गए सभी यात्रियों ने दिनेश गुरु रानी की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि वह हिमालय क्षेत्र में पौधारोपण भी करेंगे स्वच्छता अभियान भी चलाएंगे और उसके बाद जब वह अपने घर पहुंचेंगे तो वहां भी हुए पौधारोपण करेंगे।
इधर दिनेश गुरु रानी ने बताया कि आज नाभिढाग में और जॉलिगकौग में भी यात्रियों के द्वारा पौधारोपण किया गया। उन्होंने कहा कि नाभीढंग में कैंप प्रबंधक होशियार सिंह व गाइड अर्जुन सिंह के नेतृत्व में यात्रियों ने पौधारोपण किया। स्वागत करने वालों में हरिसिंह ,शेर सिंह वेद प्रकाश, विजय बोरा, पदम सिंह ,गोपाल, महेश, सौरभ खोलिया, प्रमोद, जितेंद्र, दीपक आदि ने स्वागत किया

Advertisement
Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement