अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर पिथौरागढ़ के राष्टीय युवा पुरुस्कार विजेता अजय ओली और प्रदीप मेहरा को मुख्यमंत्री ने कार्यों के लिए किया सम्मानित

Advertisement

नैनीताल l अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर घनश्याम ओली चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी के राष्टीय युवा पुरुस्कार विजेता अजय ओली और बेरीनाग के प्रदीप माहरा जी को माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। अजय ओली विगत 8 वर्षों से पूरे देश में बच्चों की शिक्षा के लिए कार्य कर रहे हैं। वह अब तक 1 लाख किलोमीटर से अधिक की नंगे पांव पैदल यात्रा कर 4 लाख से अधिक बच्चों को बालश्रम और भिक्षावृत्ति के खिलाफ जागरूक कर चुके हैं , 2025 में 10 साल की यात्रा पूरे करने पर वह पूरे देश में महाभियान चला कर युवाओं को बालश्रम और बालभीक्षा के खिलाफ जागरूक करेंगे । 2021 में भारत सरकार ने उन्हें राष्टीय युवा पुरुस्कार से सम्मानित किया , वह 10 साल बाद युवा पुरुस्कार पाने वाले एक मात्र उत्तराखंड के युवा हैं। लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी उनका नाम शिक्षा के लिए सबसे बड़ी मुहिम चलाने के लिए दर्ज किया गया है। इस के साथ ही काउंसलिंग और मोटिवेशनल सैशन के माध्यम से भी वह बच्चों को पहाड़ों के सुदूर क्षेत्रों में नई राह दिखाने का कार्य कर रहे हैं। अब तक उत्तराखंड में वह 1 लाख से अधिक बच्चों से मिल चुके हैं और उन्हें शिक्षा और सुनहरे भविष्य से जोड़ने का कार्य कर रहे हैं।
संस्था के सारे स्वयंसेवकों ने कहा की उन्हें गर्व है की संस्था अध्यक्ष को उनके कार्यों के लिए लगातार सम्मानित किया जा रहा है। इस से नई ऊर्जा मिलती है और वह दुगनी ऊर्जा से समाज के लिए अपने कार्यों को करेंगें ।

Advertisement