नैनीताल में शुक्रवार को हाईकोर्ट में अधिवक्ताओं के चेम्बरो का उद्घाटन करते हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति विपिन सांघी

Advertisement

नैनीताल । हाईकोर्ट परिसर में अधिवक्ताओं के लिये नव निर्मित अधिवक्ता चेम्बर का शुक्रवार को हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश विपिन सांघी ने विधिवत उदघाटन किया । इस भवन में 64 चेम्बर बने हैं और प्रत्येक चेम्बर 4 अधिवक्ताओं को आबंटित होगा ।
अधिवक्ता चेम्बर का उदघाटन करने के बाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य न्यायधीश विपिन सांघी ने कहा कि अधिवक्ताओं को चेम्बर मिलने से उन्हें मुकदमों की तैयारी करने में आसानी होगी । साथ ही वादकारियों को भी मदद मिलेगी । इस चेम्बर में 2005 के बाद पंजीकृत हुए अधिवक्ताओं को चेम्बर मिलेंगे । इससे पूर्व के अधिवक्ताओं को पहले ही चेम्बर आवंटित हो चुके थे ।
चेम्बर आवंटन हेतु न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की अध्यक्षता व न्यायमूर्ति पंकज पुरोहित की सह अध्यक्षता में कमेटी भी बनाई गई है । जिसमें हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, सचिव,हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार प्रोटोकॉल को सदस्य बनाया गया है । अब तक करीब 421 अधिवक्ताओं ने चेम्बर के लिये आवेदन किया है । जिन्हें हाईकोर्ट रूल्स के मुताबिक चेम्बर आबंटित होंगे ।
इस मौके पर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रभाकर जोशी ने मुख्य न्यायधीश व अन्य न्यायधीशों का स्वागत करते हुए कहा कि अधिवक्ताओं की चेम्बर निर्माण की मांग पूरी होने से अधिवक्ताओं में खुशी का माहौल है । समारोह का संचालन बार एसोसिएशन के सचिव विकास बहुगुणा ने किया ।
अधिवक्ता चैंबर के उद्घाटन के अवसर पर न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी, न्यायमूर्ति शरद कुमार शर्मा, न्यायमूर्ति रविन्द्र मैठाणी, न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा, न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल, न्यायमूर्ति पंकज पुरोहित, न्यायमूर्ति विवेक भारती शर्मा,रजिस्ट्रार जनरल अनुज संगल, महाधिवक्ता एस एन बाबुलकर, सी एस सी चंद्रशेखर रावत, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष महेंद्र बिष्ट,प्रशांत जोशी,नवीन बिष्ट,मूकेश ,भुवनेश जोशी, बार कौंसिल के अध्यक्ष डॉ0 महेंद्र पाल, दुर्गा सिंह मेहता,वरिष्ठ अधिवक्ता अवतार सिंग रावत,सैय्यद नदीम मून, एम सी पन्त,प्रेम प्रकाश सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद थे ।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्य मार्ग से कब्जा हटाने पर गांव वालों ने जताया ब्लॉक प्रमुख का आभार
Advertisement