उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड गुरुवार को नैनीताल में एक दिवसीय दौरे में पहुचे

Advertisement
Ad

नैनीताल l उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड गुरुवार को नैनीताल में एक दिवसीय दौरे में पहुचे। इस दौरान उन्होंने परिवार के साथ कैंची धाम बाबा नीब करौरी महाराज के दर्शन कर पूजा पाठ की। मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड को बाबा की प्रतिमा देकर स्वागत किया।
उन्होंने मंदिर परिसर में राम शिला में पूजा अर्चना और ध्यान कर देश की सुख समृद्धि की कामना की।कहा कि देवभूमि और कैंची धाम पहुंच कर अभिभूत हूँ। देवभूमि में इनका स्थान और रख रख रखाव सराहनीय है। यहां आकर व्यक्ति के दिल, दिमाग़, आत्मा का समीकरण होता है, जिससे एक नई ऊर्जा मिलती है।

Advertisement
  • भारत की संस्कृति दुनिया में बेमिसाल- धनखड
यह भी पढ़ें 👉  11वीं उत्तराखंड स्टेट रैंकिंग बिलियर्ड एवं स्नूकर चैंपियनशिप 2024 का आयोजन देहरादून क्लब मैं शुरू

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड ने कहा कि भारत अपनी संस्कृति धरोहर, परम्परा, रीति रिवाज
को आज भी संजोए रखा है। कहा कि आज भी हमने देश की 5 हजार साल पुरानी संस्कृति विरासत को संजोए रखा है।जो पूरे देश के लिए गर्व की बात है।कहा कि भारत की संस्कृति पूरे विश्व विख्यात है।उन्होंने कहा कि आज भी हम वसु देव कुटुंबकम की राह पर अग्रसर हैं । आज भी विश्व कई समस्याओं से जूझ रहा है, लेकिन जी -20 में हमारा उदेश्य दुनिया के सामने रखा गया।कहा कि हमारा उदेश्य ‘एक परिवार-एक भविष्य और एक विश्व’ बनाने का है। इस दौरान कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत,डीआईजी योगेंद्र सिंह रावत, जिलाधिकारी वंदना सिंह, एसएसपी पी एन मीणा, एडीएम पी आर चौहान आदि मौजूद रहे।
………………………….

यह भी पढ़ें 👉  कार्यशाला का समापन हुआ
Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement