हेली सेवा के माध्यम से चलाई जा रही यात्रा में आज आदि कैलाश यात्रा के दूसरे दल जिसमें 18 यात्री शामिल हैं। को कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरु रानी ने हिमालय बचाओ अभियान के तहत शपथ दिलाई।

Advertisement

नैनीताल l हेली सेवा के माध्यम से चलाई जा रही यात्रा में आज आदि कैलाश यात्रा के दूसरे दल जिसमें 18 यात्री शामिल हैं। को कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी ने हिमालय बचाओ अभियान के तहत शपथ दिलाई। यात्रियों ने यात्रा में जाने से पूर्व नैनी सैनी एयरपोर्ट परिसर में पौधारोपण किया। यात्रियों ने कहा कि वे जहां आदि कैलाश व ओम पर्वत के दर्शन करेंगे वहीं अपने घर पहुंचने पर यात्रा की सफलता पर पौधारोपण अवश्य करेंगे। यात्रियों ने दिनेश गुरु रानी द्वारा हिमालय बचाओ अभियान के तहत की जा रही पहल की सराहना की तथा कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए यह पहल बहुत जरूरी है ‌।यात्रियों का स्वागत कुमाऊनी रीति रिवाज के तहत माला डालकर व छोलिया नृत्य के साथ किया गया।
इस अवसर पर जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्य, ट्रिप टू टेंपल के माधव, वेद प्रकाश, हंसी रचना, विजय बोरा ,हर सिंह, नरेंद्र थापा, भगवान सिंह, उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून एयरपोर्ट लाजवाब, पर पंतनगर एयरपोर्ट का कब होगा उद्धार
Advertisement