लोवर मॉल के ट्रीटमेंट के लिए दोबारा डिज़ाइन तैयार कर नौ वीं बार निकाला जाएगा टेंडर

Advertisement
Ad

नैनीताल l 2018 में आपदा के दौरान नैनीताल लोवर मॉल रोड में 40 मीटर भूस्खलन हो गया था।झील से सटी सड़क का निर्माण करना बहुत कठिन था।
जिसके लिए टिहरी हाईड्रो पावर डेवलपमेंट ने डिज़ाइन तैयार किया था। जिसके लिए प्रांतीय खण्ड लो नि वि को 348 लाख का बजट स्विकृति हुआ था।
जिससे सबसे पहले ऐसडीऐ का काम शुरू किया जाना था। जिसमें हर तीन फ़ीट पर खड़े पाइप लगाकर उन्हें आगे की ओर से चोक किया जाना।व 350 ऐमऐम के सीमेंट के पाइल्स से टॉप का काम किया जाना और अंत में सड़क पर सी सी का काम करना था।
यह सड़क 40 मीटर लम्बी और 4:50 मीटर चौड़ी है।
विभाग की ओर से ग्यारह महीने पहले इस काम के लिए 348 लाख का टेंडर जारी किया गया।
लेकिन इस कार्य को करने के लिए किसी भी ठेकेदार ने टेंडर नहीं डाला।जिसके बाद अब तक आठ बार टेंडर जारी किया जा चुका है लेकिन फिर भी किसी ठेकेदार की ओर से टेंडर नहीं डाला गया।
क्योंकि टिहरी हाईड्रो पावर डेवलपमेंट की ओर से से तैयार किए गए डिज़ाइन के अनुसार 350 एमएम के पाइल्स डालने हैं।लेकिन ठेकेदार 250 एमएम के पाइल्स डालने को तैयार हैं।जिसके कारण अब विभाग नया डिज़ाइन तैयार कर नो वीं बार टेंडर जारी करने की योजना बना रहा है।
350 एमएम की पाइल्स डालने को कोई भी ठेकेदार तैयार नहीं हो रहे हैं।जिस कारण विभाग की ओर से आठ बार टेंडर जारी करने के बाद भी किसी ठेकेदार की ओर से टेंडर नहीं डाला गया।
इसलिए विभाग की ओर से नया डिज़ाइन तैयार कर नौ वी बार जल्द ही टेंडर जारी कर दिया जाएगा।
रत्नेश सक्सेना अधिशासी अभियंता लेनिवि

Advertisement
Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement