राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद द्वारा कैबिनेट की बैठक में सरकारी कर्मचारी शिक्षकों का एक करोड़ तक का दुर्घटना बीमा किए जाने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया गया

Advertisement
Ad

नैनीताल l राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद द्वारा कैबिनेट की बैठक में सरकारी कर्मचारी शिक्षकों का एक करोड़ तक का दुर्घटना बीमा किए जाने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया गया । एवं कतिपय विभागों में अभी तक तबादला नीति के तहत रोस्टरानुसार कार्रवाई नहीं करने पर रोष परिषद की ऑनलाइन बैठक में व्यक्त किया गया। तथा तबादला नीति में पारदर्शिता नहीं अपनाने वाले विभागों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की गई।
उक्त जानकारी देते हुए परिषद के जिलाध्यक्ष असलम अली ने कहां की कि विगत दिनों कैबिनेट की बैठक में सरकारी कर्मचारी शिक्षकों का एक करोड़ तक का दुर्घटना बीमा किए जाने की मंजूरी का सभी कर्मचारियों द्वारा आभार व्यक्त किया गया, साथ ही उन्होंने कहा सरकार के इस कदम से कर्मचारियों को मानसिक रूप से सबलता मिलेगी । बैठक में कर्मचारी ने कहा कि कतिपय विभागों द्वारा तबादला नीति के तहत रोस्टर के अनुसार कार्रवाई नहीं की जा रही है, उन्होंने कहा कि तबादला करते समय विभागों को मानवीय पक्ष दृष्टिगत रखते हुए करवाई की जाए। बैठक की अध्यक्षता करते हुए परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष गिरजेश काण्डपाल ने कहा की परिषद की पूर्ववत मांगो में से एक इस महत्वपूर्ण मांग पर कैबिनेट की मुहर लग जाने से कर्मचारियों के मनोबल में वृद्धि होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि उक्त योजना मात्र चार बैंकों मैं ना होकर प्रदेश के अन्य बैंकों में भी लागू की जानी चाहिए। बैठक में परिषद के संरक्षक बहादुर सिंह बिष्ट ने कहा कि इस योजना के अंतर्गत सभी सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं आउटसोर्स कर्मचारी को भी लिया जाना न्याय संगत होगा। साथी उन्होंने कहा कि तबादला नीति में पारदर्शिता नहीं अपने वाले विभागों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जानी चाहिए।
बैठक में परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष इसरार बेग ,शिक्षक संघ के प्रतीय संयुक्त मंत्री जगदीश सिंह बिष्ट, मंडली मंत्री रवि शंकर गुसाईं , मोहित सनवाल, दीपक बिष्ट, गणेश सिंह, विनोद भट्ट महेंद्र पटवाल, मनीष त्रिपाठी , त्रिलोक सिंह रौतेला , प्रताप सिंह मनराल , तथा विजय शाह ,आनंद सिंह जलाल, तनवीर असगर, दिनेश चंद जोशी, राजेंद्र प्रसाद टम्टा आनंद सिंह जलाल , सत्य प्रकाश द्विवेदी , आनंद पांण्डे , भोपाल सिंह बिष्ट सहित कई कर्मचारियों ने प्रतिभाग किया ।

Advertisement
Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement