कोलकाता से आए यात्री राजीव बैनर्जी ने अपनी टीम के साथ कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी की पहल एक पौधा धरती मां के नाम के तहत काला पानी मंदिर परिसर में पौधारोपण किया

Advertisement

नैनीताल l कोलकाता से आए यात्री राजीव बैनर्जी ने अपनी टीम के साथ कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरु रानी की पहल एक पौधा धरती मां के नाम के तहत काला पानी मंदिर परिसर में पौधारोपण किया। यात्रियों के द्वारा पौधारोपण के साथ-साथ सफाई अभियान भी चलाया गया।
राजीव बैनर्जी ने कहा कि वह अपने आप को भाग्यशाली समझते हैं कि उन्होंने भोले बाबा के स्थल वह काली माता मंदिर परिसर में में पौधारोपण किया। उन्होंने कहा कि हिमालय क्षेत्र में पौधा रोपण करने का अपना अद्भुत आनंद है हर यात्री को इस मुहिम से जोड़ना चाहिए।
उन्होंने कुमाऊँ मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरु रानी द्वारा हिमालय बचाओ अभियान की सराहना की तथा कहा कि यह भविष्य में पर्यावरण संरक्षण के लिए मिल का पत्थर साबित हो सकता है।
यात्रा दल में दी मजूमदार बनर्जी, अर्पण शाह, बी मजूमदार शामिल रहे। यात्रियों ने कहा कि वह अपनी यात्रा पूरी करने के बाद अपने कर्मभूमि में भी भोले बाबा के नाम पर पौधारोपण करेंगे।

Advertisement