नौसेना एनसीसी सब यूनिट ने डीएसबी परिसर में कार्यक्रम के साथ विजय दिवस मनाया

Advertisement
Ad

नैनीताल l नौसेना एनसीसी सब यूनिट ने विजय दिवस के अवसर पर डीएसबी परिसर में एक कार्यक्रम आयोजित किया। देशभक्ति के उत्साह और श्रद्धा से भरे इस कार्यक्रम में 1971 के भारत-पाक युद्ध में भारतीय सशस्त्र बलों की वीरतापूर्ण जीत का स्मरण किया गया।
इस अवसर पर कमांडिंग ऑफिसर कैप्टेन चन्द्र विजय नेगी ने कहा कि आज, जब हम विजय दिवस के इस महत्वपूर्ण अवसर पर एकत्रित हुए हैं, तो हम अपने बहादुर सैनिकों की बहादुरी और बलिदान का सम्मान करने के लिए श्रद्धा से खड़े हैं। यह एक ऐसा दिन है जो हमारे सशस्त्र बलों की अदम्य भावना और अटूट समर्पण का प्रतीक है।
1971 की जीत हमारे देश के इतिहास में एक विशेष स्थान रखती है, जो हमारे सैनिकों के असाधारण साहस और समर्पण को दर्शाती है, जिन्होंने निस्वार्थ भाव से हमारे देश के सम्मान के लिए लड़ाई लड़ी। उनकी वीरता और बलिदान पीढ़ियों को प्रेरित करते रहेंगे और हमें हमारे राष्ट्र की सुरक्षा के प्रति हमारे सशस्त्र बलों की अटूट प्रतिबद्धता की याद दिलाते रहेंगे।
इस अवसर पर सब ले डॉ रीतेश साह ने कहा कि यह दिन हमारे भीतर अटूट निष्ठा के साथ अपने राष्ट्र की सेवा करने के लिए एक नया उत्साह जगत है । आइए हम एकता, अखंडता और बहादुरी के सिद्धांतों को बनाए रखने की प्रतिज्ञा करें, यह सुनिश्चित करते हुए कि उनकी विरासत हमारे कार्यों और प्रयासों में पनपे।
इससे पूर्व परिसर निदेशक प्रो नीता बोरा शर्मा द्वारा कैप्टेन नेगी का पुष्प गुच्छ व शॉल पहनाकर सम्मान किया गया।
इस अवसर पर भारतीय नौसेना के इंस्ट्रक्टर मुकेश आर्य, सीनियर कैडेट कैप्टेन किरण दानु, कैडेट कैप्टेन भावना भौरियाल सहित अन्य कैडेट उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement