कर्मचारियों की मांगे पूरी नहीं हुई तो 15 दिन के बाद दोनों निगम के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए चले जाएंगे । दिनेश गुरुरानी

पिथौरागढ़ l संयुक्त कर्मचारी महासंघ कुमाऊं गढ़वाल मंडल विकास निगम के अध्यक्ष दिनेश गुरुरानी ने पर्यटन विभाग द्वारा निकाली गई विज्ञप्ति जिसमें आवास गृह को निजी क्षेत्र में देने की बात कही गई है। पुरजोर विरोध किया है उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार पूर्व में हुए समझौते को लागू न कर निगम में कार्यरत दैनिक वेतन कर्मचारीयों को नियमित नहीं कर रही है। यहां तक की श्रम विभाग द्वारा जारी न्यूनतम वेतनमान तक नहीं दिया जा रहा है।कर्मचारियों के लंबित देयकों का भुगतान नहीं कर रही है। कर्मचारियों को एसीपी का लाभ नहीं दे रही है। वहीं एकीकरण के नाम पर एक-एक करके निगम के आवास गृह को निजी क्षेत्र में देने की तैयारी कर रही है आंखिर सरकार की मनसा क्या है ।जब सारे आवास गृह और इकाईयां निजी क्षेत्र में चले जाएंगे तो फिर यह किसका एकीकरण करेंगे ।
सरकार को यह भी स्पष्ट करना चाहिए ।उन्होंने कहा कि उक्त निविदा निरस्त नहीं की गई व कर्मचारियों का नियमितीकरणनहीं किया गया, व अन्य मांगो के ऊपर भी कार्रवाई नहीं की गई तो 15 दिन के बाद दोनों निगम के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए चले जाएंगे ।उन्होंने कहा कि निगम के कर्मचारी चार धाम यात्रा व पवित्र आदि कैलाश यात्रा में दिन-रात मेहनत कर निगम को लाभप्रद स्थित में ला रहे हैं वहीं यात्री भी निगम द्वारा दी गई सेवाओं की सराहना कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Ad
Advertisement
Advertisement