संयुक्त कर्मचारी महासंघ कुमाऊँ गढ़वाल मंडल विकास निगम के प्रांतीय आवाहन पर चलाया जा रहा अनिश्चितकालीन धरना

नैनीताल l संयुक्त कर्मचारी महासंघ कुमाऊँ गढ़वाल मंडल विकास निगम के प्रांतीय आवाहन पर चलाया जा रहा अनिश्चितकालीन धरना आज चौथे दिन भी भारी बरसात के बावजूद पौधारोपण के साथ प्रारंभ हुआ।
महासंघ के अध्यक्ष दिनेश गुरु रानी ने कहा कि विगत कई वर्षों से संविदा मैं कार्यरत कर्मचारियों के नियमितीकरण की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। उन्होंने कहा आज पुनः निगम के प्रबंध निदेशक डॉक्टर संदीप तिवारी को पौधा देकर उनसे महासंघ के पदाधिकारीयों की वार्ता हुई। उन्होंने कहा कि निगम के प्रबंध निदेशक डॉक्टर संदीप तिवारी से महासंघ की दो बार वार्ता हो चुकी है ।प्रबंध निदेशक डॉक्टर संदीप तिवारी निगम के कर्मचारियों की मांगों के संबंध में संवेदनशील हैं। प्रबंध निदेशक ने कहा कि शासन से जैसे ही नियमितीकरण संबंधी नियमावली आ जाएगी तो नियमितीकरण की कार्रवाई नियमानुसार प्रारंभ की जाएगी। उन्होंने कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए की निगम के कार्य प्रभावित नहीं होने चाहिए।
दिनेश गुरु रानी ने कहा कि निगम कर्मचारियों द्वारा राज्य में अपने तरह का अनोखा आंदोलन चलाया जा रहा है। जिसमें निगम के सभी जनपदों में कार्यालय में कार्य चल रहा है। वहीं निगम के कर्मचारी अपनी भावनाओं को सरकार तक पहुंचाने के लिए नैनीताल में गांधीवादी तरीके से आंदोलन कर रहे हैं ।कर्मचारी प्रातः पर्यावरण संरक्षण की शपथ लेकर पौधारोपण करते हैं वहीं निगम हित व राज्यहित की भी शपथ लेते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि उनकी मांगों का शासन स्तर पर वार्ता के माध्यम से शीघ्र समाधान किया जाए। जिससे राज्य में एक अच्छा संदेश जाएगा की राज्यहित में व विभाग के हित में कार्य करते हुए व पर्यावरण संरक्षण के लिए कार्य करते हुए कर्मचारियों को उनकी मांग को पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि निगम प्रशासन उनकी मांगों को लेकर संवेदनशील है। लेकिन शासन से ही शासनादेश आने के बाद विभाग भी कार्रवाई करेगा। धरना प्रदर्शन को सफल बनाने में महामंत्री कंचन चंदोला ,उपाध्यक्ष पीतांबर दुमका, रमेश कपकोटी गौतम कुमार, पदम सिंह ,बलवंत सिंह, वेद प्रकाश ,भगवान सिंह, संतोख बिष्ट नरेंद्र थापा, गणेश चन्याल ,महेश कुमार ,हर सिंह, महिमन कफलिया सहित सभी जनपदों से आए हुए कर्मचारी शामिल थे।

Advertisement
Advertisement
Ad
Advertisement
Advertisement