उत्तराखंड के इतिहास, संस्कृति और विरासत पर आज़ क्विज़ प्रतियोगिता कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल में आयोजित की गई।

Advertisement


नैनीताल l कुमाऊं विश्वविद्यालय के नवाचार और ऊष्मायन सेल ने इतिहास विभाग और कंप्यूटर विज्ञान विभाग के सहयोग से आज एक क्विज़ प्रतियोगिता का आयोजन नैनीताल और भीमताल कैम्पस में आयोजित किया, जो कि उत्तराखंड की संस्कृति, इतिहास की समृद्ध विरासत पर केंद्रित थी। इस आयोजन में छात्रों की सक्रिय भागीदारी ने पहले दौर में राज्य की गहन विरासत के बारे में अपने ज्ञान और समझ का प्रदर्शन करने के लिए भाग लिया।
कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो दीवान सिंह रावत की पहल के अनुसार, प्रतिभागियों को उत्तराखंड की ऐतिहासिक घटनाओं, सांस्कृतिक प्रथाओं और विशिष्ट विरासत सहित अन्य विषयों की जागरूकता के लिये इस क्विज़ प्रतियोगिता को आयोजित किया गया।
क्विज़ प्रतियोगिता के माध्यम से उत्तराखंड की सांस्कृतिक विरासत के लिए जागरूकता को बढ़ावा देने के आयोजित की गयी। इस आयोजन ने छात्रों के लिए उत्तराखंड के अतीत और वर्तमान के विविध पहलुओं से अवगत करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रो. संजय घिल्डियाल, प्रो.आशीष तिवारी, प्रो. आशीष मेहता, डॉ रीतेश साह, डॉ निधी वर्मा, श्री हेम भट्ट, डॉ. विजेंद्र लाल, डॉ. नंदन सिंह मेहरा, डॉ. हिरदेश कुमार, डॉ. हर्ष कुमार, डॉ. हर्ष, डॉ. दिलीप और अन्य संकाय सदस्यों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Advertisement