बुधवार को महिला कांग्रेस का सम्मेलन नैनीताल क्लब के सभागार मैं संपन्न हुआ, सम्मेलन में महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने महिलाओं को दी ऊर्जा

Advertisement

नैनीताल l नैनीताल क्लब में महिला सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला व‌ शिवानी शर्मा का जिला अध्यक्ष महिला कांग्रेस खष्टी बिष्ट के नेतृत्व में ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत हुआ। साथ ही नैनीताल विधानसभा के पूर्व विधायक संजीव आर्य, पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा जिलाध्यक्ष राहुल छिमवाल, पीसीसी मेंबर सतीश नैनवाल का नैनीताल पहुंचने पर महिला कांग्रेस ने जोरदार स्वागत एवं अभिनंदन किया। इस दौरान महिला कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने महिलाओं में जोश भरते हुए कहा कि दुनिया की आधी आबादी किसी से काम नहीं है हमें आपनी हक की लड़ाई स्वयं लड़नी है। उन्होंने प्रमुखता से उत्तराखंड की महिलाओं के साथ जो अन्याय हो रहा है उसे पर विस्तार से चर्चा की और इस भाजपा की सरकार जो कौर नारे लगाती हैं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का पर्दाफाश करते हुए कहा वक्त आ गया है फूल नहीं चिंगारी है हम उत्तराखंड की नारी है । उत्तराखंड में रोजगार के बदले धामी सरकार शराब का लाइसेंस युवाओं को दे रही। यह कैसी सरकार है ।यह तो हमारे प्रदेश के युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ नहीं तो और क्या है प्रमुखता से जनहित के मुद्दे उठाने पर आज धामी सरकार ने नई शराब नीति को वापस ले लिया।
पूर्व विधायक संजीव चिंता जताते हुए कहा आज राजनीतिक दलों का आपस‌में मतभेद हो सकते हैं मगर विपक्ष की आवाज बनकर कांग्रेस आमजन की मुद्दों को लगातार उठाती रहेगी। इस अवसर पर नैनीताल, भवाली, भीमताल, रामनगर, ओखलकाडा, हल्द्वानी, बेतालघाट, से सैकड़ो के तादात में महिला उमड़ कर आयी।
नैनीताल सभासद व महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष सपना बिष्ट के नेतृत्व में सैकड़ो के तादात में महिलाएं सम्मेलन में पहुंची। सभा की अध्यक्षता महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष खष्टी बिष्ट ने की।
सभा में उपस्थित वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री मुन्नी तिवारी, महिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष नैनीताल सावित्री सनवाल, महिला कांग्रेस की जिला संरक्षक मंजू बिष्ट, सरस्वती खेतवाल, नगर अध्यक्ष भवाली जानकी आर्य, तुलसी बिष्ट, नगर महामंत्री भावना भट्ट, लता , लीला अधिकारी, शान्ति तिवारी,धनी दुमका, ममता पांडे, चम्पा आर्य आशादेवी, निर्मला आर्या,हेमा परगाई , कमरूनिशा, देवकी सागुडी, रीना आर्या, महिला कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष,मालधन पुष्पा आर्या नगर अध्यक्ष, सभासद, ग्राम प्रधान, चियरमैन सचिन नेगी, नगर अध्यक्ष अनुपम कबडवाल भीमताल पालिका अध्यक्ष दीपक चनौतियां, कुन्दन बिष्ट शेर सिंह बिष्ट,पूर्व पालिका अध्यक्ष मौटू जोशी, डॉ रमेश पाण्डेय, गोपाल बिष्ट जेषठ प्रमुख हिमांशु पांडे, हरेंद्र आर्या,त्रिभुवन फरतियाल,क सविता गुरुरानी, भगवती बिष्ट,जया कपिल र ईशा चिसती ।
चम्पा संनवाल। शार्दुल नेगी, रोहित जोशी शुभम बिष्ट,रमा कमला फरतियाल सुनीता सहित सैकड़ो महिलाएं उपस्थित थीं।

Advertisement