शुक्रवार को विधानसभा भीमताल एवं हल्द्वानी मतदान /पीठासीन अधिकारी प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय का प्रशिक्षण हुआ सम्पन्न। नोडल अधिकारी मतदान/मतगणना

Advertisement

हल्द्वानी l उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय सभागार में भीमताल विधान सभा के प्रथम पाली में 348 तथा द्वितीय पाली में 348 कार्मिकों के साथ ही 38 जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेटों को प्रशिक्षण दिया गया।
मेडिकल कालेज सभागार में विधान सभा हल्द्वानी के प्रथम पाली में 532 तथा द्वितीय पाली में 404 कार्मिकों के साथ ही 23 जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेटों को प्रशिक्षण दिया गया। इस असवर पर सामान्य प्रेक्षक गगनदीप सिंह बरार ने मुक्त विश्ववद्यिलय में प्रशिक्षण में पहुचकर निरीक्षण किया। प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनरों द्वारा विधान सभा भीमताल व हल्द्वानी के मतदान /पीठासीन अधिकारी प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय को ईवीएम एवं वीवीपैट की तकनीकी जानकारियों के साथ ही शंकाओं को भी दूर किया गया साथ ही प्रशिक्षण में पीठासीन अधिकारी के अधिकारों के बारे में विस्तार से बताया गया। नोडल अधिकारी मतदान/मतगणना हिमांशु जोशी ने बताया कि मुक्त विश्वविद्यालय में प्रशिक्षण के दौरान सभी कार्मिकों के डाक मत पत्र व चुनाव ड्यूटी प्रमाण-पत्र जमा किये गये ताकि निर्वाचन में लगे सभी कार्मिक अपने मताधिकार का प्रयोग शतप्रतिशत कर सकें। इस अवसर पर सभी कार्मिकों को ईवीएम,वीवीपैट का प्रशिक्षण भी दिया गया। प्रशिक्षण में उप जिला निर्वाचन अधिकारी पीआर चौहान, के साथ ही समस्त विधान सभाओं के सहायक रिटर्निंग आफीसर एवं कार्मिकों के साथ ही मास्टर ट्रेनर एचबी चन्द्र, पूरन तिवारी,आरती जैन, दीप्ति गुणवंत द्वारा प्रशिक्षण दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  निशुल्क चिकित्सा शिविर में अम्बेडकर नगर के लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई

Advertisement