आदि कैलाश यात्रा 15वें दल का पर्यटक आवास गृह डीडीहाट में पहुंचने पर कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरु रानी के नेतृत्व में निगम कर्मचारियों ने माला पहनाकर व जूस पिलाकर यात्रियों का स्वागत किया।

Advertisement
Ad

डीडीहाट l आदि कैलाश यात्रा 15वें दल का पर्यटक आवास गृह डीडीहाट में पहुंचने पर कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरु रानी के नेतृत्व में निगम कर्मचारियों ने माला पहनाकर व जूस पिलाकर यात्रियों का स्वागत किया। यात्रियों ने पर्यटक आवास गृह में अपने अनुभव साझा किए ।यात्रियों ने कहा कि उनकी आदि कैलाश की यात्रा अद्भुत व अविस्मरणीय रही। यात्रियों ने कहा कि उन्होंने काला पानी, नाभीढांग व जौलिगकौग में दर्शन के साथ-साथ पौधा रोपण भी किया ।साथ ही साथ हिमालय में पड़े हुए कूड़े का भी निस्तारण किया। अब यात्रा पूरी करने के उपरांत अपने घर पर भी पौधा लगाएंगे और अन्य को भी प्रेरित करेंगे। यात्रियों ने निगम की व्यवस्थाओं की सराहना की।
दिनेश गुरुरानी ने कहा कि आदि कैलाश यात्रा प्रथम चरण का यह अंतिम दल था ।बरसात के चलते यात्रा 2 महीने के लिए स्थगित हुई है ।शीघ्र ही यात्रा प्रारंभ होगी। उन्होंने कहा कि पहली बार यात्रा में सभी यात्री सकुशल यात्रा पूरी करने के बाद अपने घरों को वापस लौटे। उन्होंने इसके लिए निगम के प्रबंध निदेशक डॉक्टर संदीप तिवारी, महा प्रबंधक विजय नाथ शुक्ल कि सराहना करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में निगम कर्मचारियों ने रात दिन मेहनत कर यात्रा का सफल संचालन किया ।इसके लिए सभी निगम कर्मचारी भी बधाई के पात्र हैं ।उन्होंने कहा कि उनके द्वारा सैकड़ो पौधे यात्रियों के माध्यम से उच्च हिमालय क्षेत्र में स्थित काला पानी, नाभीढांग व जौलिगकौग में लगाए गए। जहां पर निगम के कर्मचारी अब उन पौधों की देखरेख करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement