घनश्याम ओली चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी की नई पहल से अब कूड़ेदान में नहीं फेंके जाएंगे नवजात बच्चे

Advertisement

नैनीताल l घनश्याम ओली चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी द्वारा पिथौरागढ़ में एक नई पहल करते हुए नवजात बच्चों के लिए पालना और बालग्रह शुरू करने का प्रस्ताव जिलाधिकारी के सामने रखा गया है।
पिछले कुछ समय से पिथौरागढ़ में नवजात बच्चों को कूड़ेदान आदि में फेंकने की घटनाएं सामने आई हैं जो चिंताजनक हैं। जिसका संज्ञान लेते हुए आज घनश्याम ओली चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी ने एक टीम का गठन कर जिलाधिकारी से मुलाकात की और पिथौरागढ़ में ऐसे बच्चों के लिए पालना और बालग्राह की सुविधा प्रारंभ करने का प्रस्ताव रखा । जिसमें माता या पिता बिना जानकारी अपने बच्चे को सुरक्षित पालने में छोड़ जाएं जिस से नवजात सुरक्षित रहें और इस तरह की अप्रिय घटनाएं शहर में न हो।
संस्था की प्रेमा सुतेरी और गिरीश चंद्र ने जिलाधिकारी से मुलाकात की और बताया की संस्था अध्यक्ष की अध्यक्षता में पिथौरागढ़ के बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है जो की बहुत ही महत्वपूर्ण है। जिलाधिकारी रीना जोशी जी ने इस पहल की तारीफ करते हुए कहा की यह जरूरी है और प्रशासन इसपर पूर्ण सहयोग करते हुए कार्य करेगा। संस्था अध्यक्ष ने बताया की नवजात बच्चों की सुरक्षा और अच्छे भविष्य के लिए संस्था पूरा रोड मैप तैयार कर रही है। और साथ ही रिसर्च प्रोग्राम के तहत इसको अभियान की तरह चलाकर प्रशासन और पुलिस विभाग के साथ मिलकर इस तरह की अप्रिय घटनाओं को पूर्ण तरह से रोकने का प्रयास किया जाएगा।

Advertisement