नैनागॉव व बेलुवाखान मैं पानी की भारी किल्लत लोग परेशान

Advertisement
Ad

नैनीताल। कुछ दिन पहले ट्रायल के दौरान सौ करोड़ की लागत से बनी सीवर लाइन लीक होने से ग्रामीण क्षेत्र के जल स्रोतों में भी सीवर का पानी चला गया था। जिससे नैनागॉव और बेलुवाखान के लोगों के सामने पेयजल की समस्या शुरू हो गई थी।
जिसके बाद एडीबी की ओर से सभी
जल स्रोतों की सफ़ाई कर पाइप लाइनों को भी बदल दिया गया और ग्रामीण क्षेत्रों में टैंकरों से पेयजल आपूर्ति की गई। सभी जल स्रोतों , चेम्बरों की सफ़ाई व नई पाइप लाइन डालने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति सुचारु कर दी गई है लेकिन ग्रामीण इस पानी को पीने के लिए उपयोग नहीं कर रहे हैं।
जिस कारण ग्रामीण टेंकर का पानी पीने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। पानी का टेंकर आते ही लोगों की भीड़ लग जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि जब सही से बारिश होगी उसके बाद ही जल स्रोतों की सही से सफ़ाई हो सकेगी जिसके बाद वह नलों के पानी को पीने में उपयोग करेंगे लेकिन बारिश नहीं होने तक टेंकर के पानी का ही उपयोग किया जाएगा एडीबी के सहायक अभियंता अनिल परिहार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर पानी के पानी का सैंपल की जाँच की गई जिसमें पानी शुद्ध व पीने योग्य पाया गया और जल संस्थान की ओर से पानी के सैंपल की रिपोर्ट आनी है।
ग्रामीणों के सुविधा के लिए टेंकर से पेयजल आपूर्ति की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement