कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (कूटा) ने नवनियुक्त निदेशक उच्च शिक्षा उत्तराखंड प्रो.अंजू अग्रवाल को निदेशक बनने पर पुष्प गुच्छ देखकर बधाई एवम शुभकामनाएं दी

Advertisement

कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (कूटा) ने नवनियुक्त निदेशक उच्च शिक्षा उत्तराखंड प्रो.अंजू अग्रवाल को निदेशक बनने पर पुष्प गुच्छ देखकर बधाई एवम शुभकामनाएं दी। प्रो अंजू अग्रवाल ने अंग्रेजी विषय की सहायक प्रोफेसर के रूप में अपनी सेवा प्रारंभ की तथा डोईवाला ,बागेश्वर तथा हल्दुचौर में प्राचार्य पद पर कार्यरत रही ।प्रो सीडी सूंथा के रिटायर होने पर पर डॉक्टर अग्रवाल निदेशक उच्च शिक्षा उत्तराखंड बनी ।कूटा ने प्रो.अग्रवाल से आग्रह किया कि उच्च शिक्षा में शिक्षकों को आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से रखा जाना ये शिक्षकों के सम्मान के प्रतिकूल हैं क्योंकि उच्च शिक्षा में शिक्षक बनने के मापदंड बहुत उच्च है तथा इसमें ठेकेदार प्रथा लागू न हो ।
कूटा ने निदेशक से ये भी आग्रह किया कि उच्च शिक्षा में संविदा शिक्षक को यूजीसी अनुसार वेतन दिया जाय । कई राज्यों में यू जी सी के अनुसार वेतन दिया जाता है , उत्तराखंड में भी अन्य राज्यों की तरह वेतन देने के लिए प्रयास किए जाने चाहिए। कूटा शिष्टमंडल में अध्यक्ष प्रो.ललित तिवारी तथा महासचिव डॉ.विजय कुमार ,डॉक्टर निधि वर्मा इस दौरान वार्ता में शामिल रहें।

Advertisement