पर्यटक आवास गृह पिथौरागढ़ में चंपावत निवासी रवि शंकर बिष्ट के पुत्र योगेश व गौच मडमानले पिथौरागढ़ निवासी हरिश्चंद्र पांडे की पुत्री प्रीती ने परिणय सूत्र में बधने के बाद कुमाऊँ मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी की पहल एक पौधा धरती मां के नाम के तहत परिणय पौधा लगाया ।

Advertisement

पिथौरागढ़ l पर्यटक आवास गृह पिथौरागढ़ में चंपावत निवासी रवि शंकर बिष्ट के पुत्र योगेश व गौच मडमानले पिथौरागढ़ निवासी हरिश्चंद्र पांडे की पुत्री प्रीती ने परिणय सूत्र में बधने के बाद कुमाऊँ मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी की पहल एक पौधा धरती मां के नाम के तहत परिणय पौधा लगाया । दिनेश गुरु रानी ने बर बधू को हिमालय बचाओ अभियान के तहत शपथ दिलाई व शपथ रजिस्टर भरवाया। योगेश और प्रीति ने कहा कि वह अपनी हर सालगिरह पर एक पौधा धरती मां के नाम अवश्य लगाएंगे और अपने मित्र संबंधियों को भी प्रेरित करेंगे ।बरपक्ष व कन्या पक्ष के लोगों ने दिनेश गुरु रानी की पहल की सराहना करते हुए कहा कि सभी को पर्यावरण संरक्षण से जुड़ना चाहिए ।दिनेश गुरु रानी ने कहा कि उनकी मुहिम जारी रहेगी। दिनेश गुरु रानी पर्यटक आवास गृह होने वाले विवाह समारोह में बर बधू से पौधे लगाते हैं साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में भी जाकर बर बधू से पौधे लगवाते हैं। वह अन्य को भी प्रेरित करते हैं। दिनेश गुरु रानी एक पौधा धरती मां के नाम से चर्चित हैं।
दिनेश गुरु रानी ने कहा कि वर्तमान समय में जो जंगलों में आग लग रही है उससे पर्यावरण प्रदूषण हो रहा है इससे जहां गर्मी का एहसास हो रहा है वहीं कई बीमारियां फैलने की भी संभावना है। साथ ही बनो में आग लगने से धुन्ध हो गई है और पर्यटकों को हिमालय के दर्शन भी नहीं हो पा रहे हैं। इस अवसर पर उन्होंने बर पक्ष व कन्या पक्ष के लोगों से जंगलों को बचाने की पहल करने को कहा। इस अवसर पर दीपक बिष्ट, उमेश बिष्ट, कैलाश तिवारी, हर्षित तिवारी ,रमेश पांडे ,मनोज पांडे ,हरीश पांडे, सुभाष पांडे, नीलांबर पांडे, चंद्रशेखर पांडेय, भुवन पांडे, गेहराज पांडे, प्रकाश पांडे, विजय बोरा ,पदम सिंह भगवान सिंह, सहित निगम कर्मी उपस्थित रहे

Advertisement