विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी पिथौरागढ़ रीना जोशी ने साहसिक पर्यटन के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी को सम्मानित किया

Advertisement

नैनीताल l विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी पिथौरागढ़ रीना जोशी ने साहसिक पर्यटन के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरु रानी को ( पर्यटन श सम्मान) से सम्मानित किया। उन्हें स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र दिया गया। गुरु रानी द्वारा जनपद में साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए 10000 से ज्यादा छात्र छात्राओं को रिवर राफ्टिंग, पैराग्लाइडिंग स्नो स्कीइंग ,रॉक क्लाइंबिंग, वर्ल्ड वाचिंग, आपदा प्रबंधन, योग प्राणायाम की जानकारी दी गई । उनके द्वारा छात्र छात्राओं को हिमालय बचाओ अभियान के तहत नदी स्वच्छता कार्यक्रम, स्वच्छता कार्यक्रम, पौधारोपण से जोड़ा गया।
आज के कार्यक्रम में आइस संस्था के विश्व देव पांडे, एडवेंचर लवर के अशोक भंडारी, मोनाल संस्था के सुरेंद्र पवार को सम्मानित किया गया वहीं राफ्टिंग के क्षेत्र में रीवर गाइड अरविंद नेगी भूपेंद्र सिंह राजेंद्र सिंह पदम सिंह दीपक बिष्ट वेद प्रकाश भट्ट को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में जिलाधिकारी रीना जोशी ने दिनेश गुरु रानी की पहल एक माता धरती मां के नाम के साथ पौधा रोपण कर सभी को विश्व पर्यटन दिवस की शुभकामनाएं दी।

Advertisement