चिन्हित राज्य आंदोलनकारी समिति रजिस्टर्ड ने पर्यावरण के क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रहे राज्य आंदोलनकारी दिनेश गुरुरानी को समिति के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह रावत के माध्यम से हिमरत्न सम्मान से सम्मानित किया

Advertisement

नैनीताल l चिन्हित राज्य आंदोलनकारी समिति रजिस्टर्ड ने पर्यावरण के क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रहे राज्य आंदोलनकारी दिनेश गुरुरानी को समिति के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह रावत के माध्यम से हिमरत्न सम्मान से सम्मानित किया व शाल उड़ाकर सम्मानित किया। चिन्हित आंदोलनकारी समिति रजिस्टर्ड के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि चिन्हित आंदोलनकारी समिति विगत कई वर्षों से विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाले राज्य आंदोलनकारी को हिमरत्न सम्मान से सम्मानित करती है ।इसी कड़ी में दिनेश गुरु रानी जो राज्य आंदोलनकारी हैं ने सरकारी सेवा में रहते हुए पर्यावरण के क्षेत्र में अनूठा एवं सराहनीय कार्य किया है। समिति ने उनको हिमरत्न देने का निर्णय लिया। कार्यक्रम में वंचित राज्य आंदोलनकारी संगठन की जिला अध्यक्ष उमा पांडे ने कहा कि दिनेश गुरु रानी द्वारा विगत कई वर्षों से पर्यावरण के क्षेत्र में जो कार्य किया जा रहा है वह भविष्य में मिल का पत्थर साबित हो सकता है। राज्य आंदोलनकारी व पत्रकार वसंत भट्ट ने कहा कि दिनेश गुरु रानी द्वारा गुरना देवी मंदिर परिसर में जो पौधारोपण किया गया वह सराहनीय है।
उनके द्वारा कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग में स्थित कालापानी मंदिर परिसर में भी यात्रियों के माध्यम से पौधारोपण किया जा रहा है। कार्यक्रम को कमला तिवारी, बसंत धामी, आंगनबाड़ी संगठन की प्रदेश अध्यक्ष दीपा पांडे, श्रीमती शोभा जोशी, हरीश बिष्ट ,भूपेंद्र भंडारी, सहित बड़ी संख्या में चिन्हित व वंचित राज्य आंदोलनकारी शामिल हुए।

Advertisement