विश्व तंबाकू निषेध दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता मेंप्रियांक , रिया और पीयूष ने हासिल किया पहला, दूसरा और तीसरा स्थान

Advertisement
Ad

नैनीताल l जीआईसी कनालिछिना में घनश्याम ओली चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी द्वारा एंटी टोबैको कैंपेन आयोजित कर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भाषण का शीर्षक ” तंबाकू और नशे की लत को छोड़ने के उपाय ” था।
प्रतियोगिता में बच्चों ने बड़ चढ़ कर हिस्सा लिया और अपने अपने विचार रखे। प्रतियोगिता में प्रियांक ने पहला, रिया डोगरी ने दूसरा और पीयूष धामी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। तंबाकू सेवन के दुष्प्रणाम और उनसे होने वाले नुकसान को बच्चों ने बखूबी बताया और कैसे नशे से बचा जाए यह भी बात रखी। इसके बाद संस्था अध्यक्ष द्वारा नशे को छोड़ने के लिए शारीरिक व्यायाम, खेल से जुड़ना और जीवन का लक्ष्य चुन उसमें लगने की बात बताई गई। उन्होंने कहा की अगर हम अपना लक्ष्य निर्धारित करलें तो नशे से दूर रहा जा सकता है साथ ही अगर ऐसा कहीं होते हुए देखे जाने पर पुलिस को सूचना देने के लिए भी कहा। प्रेमा सुतेरी द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया गया साथ ही असहाय और अनाथ बच्चों के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही स्पॉन्सरशिप कार्यक्रम को जानकारी भी बच्चों को दी गई। विद्यालय के प्रधानाचार्य हरिमोहन पांडे ने संस्था के प्रयासों का धन्यवाद किया और तंबाकू सेवन और नशे के खिलाफ शपथ भी बच्चों को दिलाई। इस मौके पर संस्था के संचालक गिरीश चंद्र और पूरा विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

Advertisement
Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement