डॉक्टर लीलाधर स्मृति राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता जारी

Advertisement

नैनीताल l राजकीय इंटर कॉलेज डीडीहाट के ऐतिहासिक मैदान में चल रहे स्वर्गीय डॉक्टर लीलाधर मेमोरियल राज्य स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट में आज दो मैच खेले गए पहला मैच दूनाकोट एकादश व पिथौरागढ़ एकादश के बीच खेला गया जिसमें पिथौरागढ़ एकादश विजई रही। वहीं दूसरा मैच अस्कोट व किरोली के बीच खेला गया जिसमें अस्कोट की टीम विजई रही।
मैच प्रारंभ होने से पूर्व डीडीहाट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष व कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरु रानी ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों को हिमालय बचाओ अभियान के साथ शपथ दिलाई व एक पौधा धरती मां के नाम के तहत रविंद्र नाथ टैगोर परिसर में पधारोपण किया ।
इधर दिनेश गुरु रानी के नेतृत्व में रविंद्र नाथ टैगोर परिसर में कुमाऊं मंडल विकास निगम के कर्मचारियों ने बृहद स्तर पर सफाई अभियान चलाया व मूर्ति का सौंदर्यीकरण किया। दिनेश गुरुरानी ने कहा कि उत्तराखंड में क्रिकेट टूर्नामेंट में उनके द्वारा चलाई गई मुहिम अपने आप में अनोखी है इस मुहिम के तहत जहां क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों में खेल भावना की जज्बा पैदा किया जा रहा है वहीं उन्हें हिमालय बचाओ अभियान से जोड़कर हिमालय के प्रति भावना पैदा की जा रही है उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य है कि प्रत्येक मैच प्रारंभ होने से पूर्व एक पौधा अवश्य लगाएं।
कार्यक्रम को सफल बनाने में डीडीहाट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव सुनील साह, नवीन कफ़लिया, अशोक खड़ायत, संजय चौहान, हरसिंह ,शेर सिंह, महेश, संदीप, लक्ष्मण राम, अशोक चंद, गोपाल आदि उपस्थित रहे।

Advertisement