क्रिकेट टूर्नामेंट मे डीडीहाट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष व कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी ने उत्तराखंड में पहली बार क्रिकेट टूर्नामेंट में हिमालय बचाओ अभियान को जोड़कर एक नई पहल की शुरुआत की है

Advertisement
Ad

नैनीताल l डीडीहाट के जीआईसी मैदान में चल रहे राज्य स्तरीय स्वर्गीय डॉक्टर लीलाधर भट्ट मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट मे डीडीहाट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष व कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी ने उत्तराखंड में पहली बार क्रिकेट टूर्नामेंट में हिमालय बचाओ अभियान को जोड़कर एक नई पहल की शुरुआत की है। उनके द्वारा क्रिकेट मैच प्रारंभ होने से पूर्व खिलाड़ियों को हिमालय बचाओ अभियान के तहत शपथ दिलाकर जहां हिमालय के प्रति प्रेम का जज्बा पैदा किया जा रहा है वही प्रत्येक मैच में जीआईसी परिसर में स्थित रविंद्र नाथ टैगोर परिसर में एक पौधा धरती मां के नाम के तहत पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। उनके द्वारा कुमाऊं मंडल विकास निगम के कर्मचारियों के माध्यम से रवींद्रनाथ टैगोर पार्क का सौंदर्यी करण भी किया गया।
गुरु रानी ने कहा कि उनके इस कार्यक्रम से प्रत्येक दिन पौधारोपण हो रहा है। उन्हें विश्वास है कि उनकी मुहिम एक न एक दिन रंग लाएगी। उन्होंने कहा कि उनका यह भगीरथ प्रयास अगर सफल होता है तो अन्य स्थलों में भी इस प्रकार के कार्यक्रम चलाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि उनकी मुहिम को डीडीहाट क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा पूर्ण सहयोग दिया जा रहा है। उनका उद्देश्य है की छात्र नशे से दूर रहें । छात्रों में खेल भावना के साथ-साथ हिमालय के प्रति प्रेम और लगाव उत्पन्न हो। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय डॉक्टर लीलाधर भट्ट मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के माध्यम से एक संदेश दिया जा रहा है।। नशा नहीं पौधारोपण करेंगे।देश की सेवा, हिमालय की रक्षा के लिए तत्पर रहेंगे।

Advertisement
Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement