ऊर्जा निगम ने काटे स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन

Advertisement

नैनीताल। नगर पालिका के स्ट्रीट लाइटों के बिजली बिल का भुगतान नहीं करने पर ऊर्जा निगम ने पालिका का कनेक्शन काट दिया है।जिसके चलते शुक्रवार से पालिका क्षेत्र की सभी सड़कों पर दिन ढलते ही अंधेरा छाया रहा और पालिका की लापरवाही के चलते लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।
नगर पालिका ऊर्जा निगम की सबसे बड़ी बकायेदार है।पालिका के 17 स्ट्रीट लाइटों के कनेक्शनों का बिजली बिल का नियमित भुगतान नहीं किए जाने से बकाया धनराशि इस वित्तीय वर्ष में बढ़कर 2 करोड़ 84 लाख तक पहुंच गई है, जिसकी वसूली के लिए ऊर्जा निगम पालिका को कई बार नोटिस भेज चुका है, लेकिन बजट के अभाव में पालिका बकाया बिल जमा नहीं करा पाई।शुक्रवार को पालिका की स्ट्रीट लाइटों के कनेक्शन काट दिए गए हैं।जिससे शहर के मुख्य सड़कों से लेकर वार्डों में दिन ढलते ही अंधेरा छा गया । वहीं पालिका भवन के बिजली कनेक्शन कटने का भी संकट उत्पन्न हो गया था।जिसे पालिका ने किसी तरह दस लाख करीब बिल चुकता कर बचाया है। लेकिन स्ट्रीट लाइटों के बिल की बकाया धनराशि ज्यादा होने के चलते पालिका बजट का इंतजाम नहीं कर पा रही है।जिसके चलते स्ट्रीट लाइटें दोबारा कब जलेंगी, कुछ कहा नहीं जा सकता है।
………………………………..
प्रतिमाह आता है तीन लाख बिल
ऊर्जा निगम के अनुसार पालिका के 17 कनेक्शनों का प्रतिमाह करीब तीन लाख बिल होता है, लेकिन बजट की कमी के चलते वह इसका नियमित भुगतान नहीं कर पाती। जिसके चलते यह धनराशि बढ़ते-बढ़ते अब दो करोड़ 84 लाख तक पहुंच गई है। बीते साल दिसंबर से ही पालिका को कई बार बकाया बिल भुगतान के लिए नोटिस भेजे गए, लेकिन पालिका ने बिल जमा नहीं कराया। जिस पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई है।
-आरएस बिष्ट सहायक अभियंता ऊर्जा निगम

Advertisement