बच्चों ने फिल्म समारोह में दूसरे दिन देखी फिल्म कंचे और पोस्टकार्ड, चेयरी टेल,गाए जावेद अख्तर के गीत…

Advertisement
Ad


नैनीताल l शहीद सैनिक स्कूल में चल रहे दो दिवसीय फिल्म समारोह के दूसरे दिन बच्चों ने फिल्म कंचे और पोस्टकार्ड के अलावा चेयरी टेल फिल्म देखीं। बच्चों ने प्रख्यात गीतकार जावेद अख्तर के बच्चों के लिए लिखे गीत भी गाए।आज राष्ट्रीय शहीद सैनिक स्मारक विद्यापीठ के बच्चों ने भी फिल्मों का आनंद लिया।
कार्यक्रम की शुरुआत भारतीय सिनेमा के कालजई फिल्मकार,पटकथा लेखक ख्वाजा अहमद अब्बास को उनकी 109 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि के साथ हुई।इसके बाद बच्चों ने कंचे पोस्टकार्ड फिल्म देखी।रिदम जानवे की निर्देशित फिल्म कंचे और पोस्टकार्ड को बच्चों ने खूब पसंद किया। फिल्म एक ऐसे बच्चे की भावनाओं पर केंद्रित है जिसमें वह दूसरे बच्चों को देखकर कंचे खेलना चाहता है, लेकिन उसके मामा नहीं खेलने देते। वे उसे वालीबॉल, फुटबॉल जैसे खेल खेलने के लिए कहते हैं। बच्चा कंचे खरीदने के लिए चोरी तक कर लेता है,पर अंत में अपनी दादी को सबकुछ सच सच बता देता है।
बच्चों ने कनेडियन फिल्मकार नार्मन मेकलरन की फिल्म चेयरि टेल (कुर्सी कीकहानी) और नेबर (पड़ोसी) भी देखी।चेयरि टेल जहां कुर्सी अर्थात सत्ता की चाकरी को दिखाती है,नेबर फिल्म पड़ोसियों से अच्छे संबंध पर केंद्रित है।कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कुमाऊं विश्वविद्यालय कार्यपरीषद के सदस्य एडवोकेट कैलाश जोशी मौजूद रहे। इस मौके पर प्रधानाचार्य बिशन सिंह मेहता, कार्यक्रम संयोजक नवेंदु मठपाल, विद्यापीठ प्रधानाचार्य तारा बोरा,शाहनवाज, डाo हिमांशु पांडे, दीपा पांडे, ध्यानसिंह, कुंदन सिंह, विनीता, दीप्ति, अनीता मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement