सीबीसी नैनीताल ने योग दिवस पर किये रंगारंग कार्यक्रम


नैनीताल l केंद्रीय संचार ब्यूरो, क्षेत्रीय कार्यालय नैनीताल ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मोहन लाल शाह बाल विद्या मंदिर नैनीताल में योग शिविर और जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया.
कार्यक्रम दो हिस्सों में आयोजित किया गया. सुबह योग प्रशिक्षक धीरज और उनके सहयोगियों ने योग सत्र का आयोजन किया l सबसे अच्छी योग मुद्राएं कर रहे 15 योगार्थियों को भारत सरकार की तरफ से सम्मानित किया गया.
दूसरे सत्र में विभिन्न प्रतियोगिताओं और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. कुमाऊं सांस्कृतिक कला उत्थान समिति के कलाकारों ने लोक नृत्य के ज़रिए लोगों का जमकर मनोरंजन किया.
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तराखंड ओलम्पिक एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री निर्वाण मुखर्जी रहे. वहीं अंतराराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी व भारतीय रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी रहे श्री नरेंद्र बिष्ट कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर शामिल हुए. कार्यक्रम की अध्यक्षता कुर्माचल बैंक के चेयरमैन श्री विनय शाह ने की. कार्यक्रम के दौरान हुई योग क्विज सहित विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं को विभाग की तरफ से सम्मानित किया गया.
कार्यक्रम के आयोजक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नीरज कुमार भट्ट ने बताया कि 10वें योग दिवस की थीम स्वयं तथा समाज के लिए योग है. इसी भावना को जगाने के लिए विद्यार्थियों के बीच अलग अलग तरह के कार्यक्रम किये गए. भारत सरकार की तरफ से 75 विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया l प्रधानाचार्या अनुपमा शाह ने कहा कि योग दिवस पर इस तरह का अनूठा कार्यक्रम पहली बार हुआ l सभी प्रतिभागियों ने पूरे जोश के साथ प्रतिभाग किया l कार्यक्रम के आयोजन में केंद्रीय संचार ब्यूरो के गोपेश बिष्ट, डॉक्टर दीपा जोशी, आनंद बिष्ट, दीवान सिंह और राजेश सोनकर की सक्रिय भूमिका रही.

Advertisement
Advertisement
Ad
Advertisement
Advertisement