छात्र-छात्राओं के लिए जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया

Advertisement

नैनीताल l सोमवार को जिला विदेश सेवा प्राधिकरण देहरादून के प्राविधिक कार्यकर्ता उमेश्वर सिंह रावत द्वारा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव हर्ष यादव के निर्देशन में स्थानीय केंद्रीय विद्यालय अपर कैंप देहरादून में 11 मार्च से 18 मार्च 2024 तक चलने वाले एनटी ड्रग्स मूवमेंट के तहत एक जागरूकता शिविर का आयोजन विद्यालय के छात्र-छात्राऔ के लिए आयोजित किया गया।
इस अवसर पर मुख्य वक्ता उप निरीक्षक एएनटीएफ प्रेरणा चौधरी थी सुश्री प्रेरणा चौधरी ने छात्र- छात्राओं का आह्वान किया कि आप लोगों को ड्रग्स को ना कहना चाहिए क्योंकि ड्रग लेने से हमारे शरीर के सारे ऑर्गन्स धीरे-धीरे काम करना बंद कर देते हैं और एक दिन यह स्थिति आती है कि व्यक्ति चलने फिरने में भी असमर्थ हो जाता है तथा व्यक्ति मानसिक रूप से कमजोर हो जाता है।
प्राविधिक कार्यकर्ता उमेश्वर सिंह रावत ने छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि अगर आपको जीवन में आगे बढ़ाना है तो आपको ड्रग्स को ना कहना पड़ेगा, क्योंकि ड्रग से न केवल ड्रग्स लेने वाला व्यक्ति प्रभावित होता है अपितु उसका सारा परिवार इसकी चपेट में आने के बाद बर्बाद हो जाता है।
कॉलेज के प्रधानाचार्य अवधेश दुबे द्वारा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देहरादून एवं एएनटीएफ विभाग का आभार व्यक्त किया तथा उन्होंने आशा व्यक्त की कि आप लोग भविष्य में इस तरह के जनहित के कार्यक्रम हमारे विद्यालय में करते रहोगे।
इस अवसर पर कॉलेज के हाउस मास्टर महेश चंद जोशी कॉलेज की शिक्षिका अवंतिका द्विवेदी तथा कॉलेज के 60 छात्र छात्राएं उपस्थित थी।
कार्यक्रम के अंत में एएनटीएफ विभाग की उप निरीक्षक प्रेरणा चौधरी द्वारा छात्र-छात्राओं को ड्रग्स न लेने की शपथ दिलाई गई।

Advertisement