नैनीताल के शनि मंदिर में “शनि जन्मोत्सव” की तैयारियां जोरों पर, 6 जून से तीन दिन तक ठंडी सडक स्थित शनि मंदिर में धार्मिक अनुष्ठान होंगे

Advertisement
Ad

नैनीताल। ठंडी सड़क स्थित शनि मंदिर में 6 जून से तीन दिवसीय शनि जन्मोत्सव कार्यक्रम का विशेष आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए मंदिर परिसर को विशेष रुप से सजाने के लिए भक्तों की ओर से तैयारियां भी शुरु कर दी गयी हैं। मंदिर के मुख्य व्यवस्थापक हेम चंद्र जोशी ने बताया कि 6 जून (गुरुवार) को वट सावित्री वृत के दिन से शनि जन्मोत्सव कार्यक्रमों की शुरुआत होगी।
उसके बाद 7 जून (शुक्रवार) कोअंखड रामाण पाठ तथा 8 जून (शनिवार) को भंडारा होगा। उन्होंने कहा कि शनि जन्मोत्सव को तीनों दिवसों में भक्तजनों के लिए विशेष भंडारे की व्यवस्था रहेगी, इसके तहत 6 जून को खीर का भंडारा जबकि 7 जून को बूंदी का जबकि 8 जून को खिचड़ी का भंडारा होगा। तीन दिनी धार्मिक अनुष्ठानों में मुख्य यजमान प्रमुख वन संरक्षक पर्यावरण डा. कपिल जोशी होंगे जबकि आचार्य भगवती प्रसाद जोशी के सानिध्य में पुजारी जगदीश चंद्र जोशी समेत अन्य भक्तजन भक्तिभाव से कार्यक्रमों में प्रतिभाग करेंगे। बताया कि पारस जोशी की टीम भजन कीर्तन प्रस्तुत करेंगी। मंदिर के पुजारी श्री जोशी ने बताया कि तीन दिनी शनि जन्मोत्सव कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए तैयारियां शुरु कर दी गयी हैं। उन्होंने सभी भक्तों से कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने की अपील की है।

Advertisement
Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement