क्रिसमस व नव वर्ष के मौके पर नैनीताल पर्यटकों से गुलजार हुआ

Advertisement
Ad

नैनीताल l क्रिसमस व नव वर्ष के अवसर पर नैनीताल का पर्यटन कारोबार तेज हो गया है। नैनीताल के सभी होटल पर्यटकों से पूरी तरीके से पैक हो चुके हैं l क्रिसमस व नव वर्ष के मौके पर होटल एसोसिएशन ने नगर की माल रोड को विद्युत मालाओं से सजाया गया है l रविवार को देर शाम तक नगर में सैलानियों ने चल अकादमी की l क्रिसमस के मौके पर नगर के सभी गिरिजा घरों में 25 दिसंबर क्रिसमस के मौके पर विशेष प्रार्थना सभाएं होंगी जिसके लिए गिरजाघर को विद्युत मालाओं से आकर्षक ढंग से सजाया गया है l क्रिसमस के पहले दिन रविवार को शहर में सुबह से ही पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। शहर पहुंचे सैलानियों ने बाजार क्षेत्र के साथ ही अन्य पर्यटन स्थलों की जमकर सैर की। सुबह से शाम तक पर्यटकों की भारी आमद बनी रही। पर्यटन कारोबार उछाल पर होने से शहर के होटलों में कमरे पैक हो गए हैं। साथ ही पर्यटकों ने नैनी झील में नौकायन का लुत्फ उठाया। कई दिनों बाद नैनीझील में इतनी अधिक संख्या में नाव तैरती नजर आई।
पर्यटक मल्लीताल पंत पार्क, बड़ा बाजार, तिब्बती बाजार में जमकर खरीदारी करते दिखे।वहीं भवाली, भीमताल की ओर भी पर्यटक वाहनों की संख्या में अच्छी वृद्धि दर्ज की गई।
वाहनों का दबाव बढ़ने के कारण थोड़ा बहुत जाम की स्थिति बनी रही।
शहर में अधिक जाम न लगे इसलिए प्रशासन ने रूसी बाईपास से ही ट्रैफिक डायवर्ट करना शुरू कर दिया है। जिन लोगों ने नैनीताल में पार्किंग बुक नहीं करवाई है उन पर्यटकों को रूसी बाईपास पर ही रोक दिया जा रहा है।
और रूसी बाईपास से पर्यटक शटल सेवा से नैनीताल पहुँचते नज़र आए।
डीएसए फ्लैट्स, मेट्रोपोल, अन्य छोटे पार्किंग स्थल फुल होने के बाद पर्यटकों को भारी फजीहत उठानी पड़ी। नैनीताल की सभी पार्किंग पूरी तरह से पैक नज़र आई।
……………………….
सभी पर्यटन स्थलों पर की गई है पुलिस की तैनाती
एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि क्रिसमस व थर्टीफस्ट पर यातयात व्यवस्था व किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए बाहर से भी पुलिस फ़ोर्स बुलाई गई है।रूसी पर गाड़ियों को रोककर होटल की बुकिंग होने के बाद ही गाड़ियों को प्रवेश दिया जा रहा है।अन्यथा शटल के माध्यम से भेजने की व्यवस्था की गई है। यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए दोपहिया वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।
और यात्रियों की सुरक्षा व यातायात सुचारू रखने के लिए सभी पर्यटन स्थलों पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है।

Advertisement
Advertisement
Ad Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement