रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ केपी छात्रावास का वार्षिकोत्सव मनाया गया

Advertisement

नैनीताल। कुमाऊं विवि के केपी छात्रावास का 49वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर दर्शकों को मत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ डीएसबी परिसर की निदेशक प्रो. नीता बोरा शर्मा और प्रो. सावित्री कैड़ा जंतवाल ने दीप प्रज्वलित कर किया। छात्रावास की अधीक्षिका डॉ. हिमांशु लोहनी ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए अतिथियों का स्वागत एवं आभार व्यक्त किया।
यहां आयोजित कार्यक्रम की शुरूआत सरस्वती वंदना के साथ की गई। छात्राओं ने अतिथियों के लिए स्वागत गीत पेश किया। इसके बाद छात्रावास की छात्राओं ने प्रतिभा का प्रदर्शन कर एक से बढ़कर एक प्रस्तुति पेश की । कुमाऊंनी एवं गढ़वाली लोक गीतों के साथ ही हिन्दी तथा अंग्रेजी गानों पर छात्राएं जमकर थिरकीं। कार्यक्रम में छात्राओं ने नृत्य तथा गायकी के साथ ही नाटकीय मंचन कर दर्शकों को जागरूक भी किया। इस दौरान छात्रावास की अधीक्षिका डॉ. हिमांशु लोहनी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया तथा छात्रावास की उपल​ब्धियां गिनाई। कहा छात्राएं पठन-पाठन के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं। इस मौके पर डॉ. मोहित रौतेला, डॉ. रेनू बिष्ट, अदिति जोशी डॉ. पंकज आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं विश्वविधालय की जंतु विज्ञान विभाग की शोध छात्रा सुरभि बिष्ट को यूकोस्ट द्वारा आयोजित उत्तराखंड साइंस कांग्रेस में यंग साइंटिस्ट अवार्ड से राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने देहरादून में सम्मानित किया ।
Advertisement